बस्तर के महारानी अस्पताल का हाल, यहां चूहे खा रहे मरीजों का खाना

सत्ता के आने के बाद कांग्रेस भी अपने किए हुए वादे को भूल गई. यही वजह है कि महारानी अस्पताल के हालात आज भी जस तस है.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2019, 4:38 PM IST
बस्तर के महारानी अस्पताल का हाल, यहां चूहे खा रहे मरीजों का खाना
टीबी के मरीजों के लिए पूरक आहार के नाम पर दिया जाने वाला करीब 200 पेकेट मूंगफली दाना स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की लापरवाही से बांटा ही नहीं जा सका.
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2019, 4:38 PM IST
 

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग का एक मात्र महारानी अस्पताल हमेशा से ही अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाता रहा है. कांग्रेस की सरकार से पहले बीजेपी की सत्ता के समय अव्यवस्थाओं से घिरे महारानी अस्पताल को लेकर कांग्रेस के नेता आए दिन धरना प्रदर्शन करते रहे. यहां तक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने स्वास्थ्य को बहुत बड़ा मुद्दा बनाकर जनता के वोट हासिल किए थे. लेकिन सत्ता के आने के बाद कांग्रेस भी अपने किए हुए वादे को भूल गई. यही वजह है कि महारानी अस्पताल के हालात आज भी जस तस है.



टीबी मरीजों का आहार खा रहे चूहे

महारानी अस्पताल में एक नया मामला सामने आया है. अस्पताल में टीबी के मरीजों के लिए पूरक आहार के नाम पर दिया जाने वाला करीब 200 पेकेट मूंगफली दाना स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की लापरवाही से बांटा ही नहीं जा सका. जर्जर हालत में टीबी की प्रयोग शाला में रखे मूंगफली दाना को अब वापिस भेजने की तैयारी की जा रही है.

chhattisgarh news, छत्तीसगढ़ latest news, छत्तीसगढ़ समाचार, Chhattisgarh samachar,Chhattisgarh news in hindi, bastar, bastar news, maharani hospital of bastar, bad condition of maharani hospital of chhattisgarh, बस्तर न्यूज, बस्तर का महारानी अस्पताल, बस्तर के महारानी अस्पताल का हाल, बस्तर में स्वास्थ्य सेवाएं
गरीबों के लिए रखा गया पोषण आहार चूहे खा रहे है.


हम आपको बता दें कि पिछली सरकार ने टीबी मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पूरक आहार येाजना की पिछले साल ही शुरूआत की थी. इस योजना में मरीजों को दूध पाउडर, मूंगफली दाना देने के साथ ही सोया तेल देने की योजना बनाई थी. वहीं महारानी अस्पताल में टीबी प्रयोग शाला में मूंगफली दाना एक्सपायरी हो चुका है. अब ये मूंगफली दाना चूहे खा रहे है. हालत ये है कि जहां पर टीबी मरीजों के डाट की जांच होती है उस जगह पर रखी दवा भी चूहे खा रहे है. पूरा मामला सामने आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है. फिलहाल अस्पताल प्रबंधन इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

गरीब परिवार ने आर्य मंदिर में करवाई शादी, समाज ने सुना दिया ये तुगलकी फरमान 

यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को लेकर कांग्रेस में कंफ्यूजन, खुद मंत्रियों को नहीं है योजना की पूरी जानकारी

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...