लाइव टीवी

बस्तर: कांग्रेस में टिकट बंटवारे से पहले दावेदारों की शिकायतों का पुलिंदा तैयार

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: August 31, 2018, 1:14 PM IST
बस्तर: कांग्रेस में टिकट बंटवारे से पहले दावेदारों की शिकायतों का पुलिंदा तैयार
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंची कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के सामने बीते सोमवार को जो राजनीतिक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बस्तर में चुनावी सरगर्मी अब तेज होने लगी है. बारिश के ठंडक भरे मौसम में कांग्रेस भवन के बाहर जिस तरह की चहल पहल इस समय दिखाई दे रही है, उसके चलते टिकट पाने की इच्छा रखने वालों ने आला नेताओं से सम्पर्क तेज कर दिया है. हर दिन कांग्रेस भवन में हलचल नजर आ रही है. चर्चा है कि कई बड़े दावेदारों ने तो बकायदा कुछ दावेदारों की शिकायतें अपने आलाकमान को भेज दी हैं. दावेदार उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार टिकट का वितरण सर्वे के आधार पर होगा न कि धनबल के आधार पर.

बस्तर पहुंची कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के सामने बीते सोमवार को जो राजनीतिक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. पार्टी के अनुशासन का ध्यान रखते हुए कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले शिकायतों का पुलिंदा तैयार कर दिल्ली भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक इन शिकायतों में कहा गया है कि जो नाम जगदलपुर विधानसभा सीट के लिए पैनल में भेजे गए हैं, उनमें से कुछ नामों को लेकर दावेदारों में भारी नाराजगी है. दरअसल स्क्रीनिंग कमेटी के सामने बंद कमरे में जब कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की गयी तो उस दौरान कुछ दावेदारों ने कहा है कि कि टिकट के वितरण में जो नया फार्मूला लाया जा रहा है उसका पालन हो. दरअसल ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि इस तरह के विरोध लगातार सामने आ रहे हैँ जिसमें ये कहा जा रहा हैं कि कुछ धनबल से मजबूत दावेदार पैसों के दम पर टिकट ला सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक इस तरह के विवाद ने उस वक्त जन्म लिया जब स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने कुछ दावेदारों से इशारों इशारों में ये कह दिया कि वे अपने क्षेत्र में मेहनत शुरू कर दें. उसके बाद से कई बड़े दावेदार, जो मजबूती से दावेदारी कर रहे हैं, उनमें भारी नाराजगी है. नाराज दावेदारों ने बकायदा वाट्सएप, ई मेल और अखबारों की रिपोर्ट को आधार बनाकर सारी रिपोर्ट का एक पुलिंदा तैयार कर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाधी को भेजा है.

माना जा रहा है कि इस बार राहुल गांधी उम्मीदवारों की परफारमेंस को देखकर ही टिकट वितरण करने के मूड में हैं, लेकिन उसके पहले जो विवाद बस्तर में हो रहा है, उससे कांग्रेस का सिरदर्द बढ गया है. हालांकि कांग्रेस के बस्तर जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा इस तरह के विवादों के पीछे दावेदारों के उत्साह को वजह मान रहे हैं और दावा कर रहे हैँ कि टिकट वितरण के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2018, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...