लाइव टीवी

बस्तर: कांग्रेस से विधानसभा चुनाव में हार का बदला नगरीय निकाय चुनाव जीत कर लेगी BJP!

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: November 26, 2019, 2:47 PM IST
बस्तर: कांग्रेस से विधानसभा चुनाव में हार का बदला नगरीय निकाय चुनाव जीत कर लेगी BJP!
बस्तर में निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक दल कांग्रेस और बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) का ऐलान कर दिया.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) का ऐलान कर दिया. निकाय चुनाव की घोषणा किए जानें के बाद से ही आचार संहिता लागू हो गयी है. इसके साथ ही बस्तर (Bastar) में निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक दल कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP), जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी तैयारी शुरू कर दी है. बीते विधानसभा और दो उपचुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी बीजेपी निगम चुनाव में जीत हासिल कर कांग्रेस से बदला लेने की तैयारी में हैं.

नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) की तैयारियों के तहत ही मंगलवार से बस्तर बीजेपी (Bastar BJP) ने जगदलपुर (Jagadalpur) नगर निगम के वार्डो में सर्वे करना शुरू कर दिया है. दरअसल ये सर्वे है अपने उम्मीदवार की जीत के लिए. नगर निगम चुनाव में बीजेपी के चुनाव समिति से जुड़े नेताओं का दावा है कि निगम चुनाव लडने के लिए जगदलपुर के 48 वार्डों में से हर वार्ड से पांच से सात आवेदन दावेदारों के पहुंचे हैं. ऐसे में दावेदार का नाम फाइनल करने के लिए बीजेपी आज से वार्डो में जाकर सर्वे करेगी.

इन मुद्दों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
बस्तर बीजेपी के जिलाध्यक्ष बैदूराम कश्यप का कहना है कि नगर निगम चुनाव में राष्ट्रीय से लेकर स्थानीय मुद्दों को लेकर बीजेपी तैयारी कर रही है. हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अपनी तैयारियों के बारें में खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना यही जा रहा है कि कांग्रेस सत्ता में है. इसलिए निगम चुनाव को जीतना बडा आसान समझ रही है यही वजह है कि अब तक कांग्रेस ने चुनावी तैयारियों के बारें में कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें: शादी से इनकार करने पर प्रेमी ने अपनी ही प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार 

छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव का ऐलान, 21 दिसंबर को वोटिंग, 24 को आएंगे रिजल्ट  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर