लाइव टीवी

बस्तर: चार महि​लाओं समेत आठ नक्सलियों ने किया सरेंडर

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: September 6, 2018, 1:12 PM IST
बस्तर: चार महि​लाओं समेत आठ नक्सलियों ने किया सरेंडर
बस्तर में समर्पण करने वाले नक्सली.

छत्तीसगढ़ के बस्तर के जगदलपुर में पुलिस ने आठ नक्सलियों द्वारा समर्पण करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि समर्पण करने वालों में चार महिला नक्सली भी शामिल हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बस्तर के जगदलपुर में पुलिस ने आठ नक्सलियों द्वारा समर्पण करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि समर्पण करने वालों में चार महिला नक्सली भी शामिल हैं. जगदलपुर संभा मुख्यालय में पुलिस आईजी व एसपी सहित अधिकारियों की मौजूदगी में आरोपी नक्सलियों ने सरेंडर किया है. आरोपी नक्सलियों पर अलग अलग इनाम की राशि भी घोषित थी.

पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक समर्पण करने वाले नक्सली संगठन में वर्षों से काम कर रहे थे. समर्पण करने वालो में सनकु उर्फ पाण्डे बारसूर कमेटी सदस्य, इनाम 10 हजार रुपये, जयमती उर्फ रिंकी कुदुर जनमिलिशिया सदस्य इनाम 1 लाख रुपये, असंती उर्फ प्रमिला कुदुर जनमिलिशिया सदस्य, मनती कश्यप कुदुर जनमिलिशिया सदस्य, बिसुराम कुदुर जनमिलिशिया सदस्य, बीसनाथ कुदुर जनमिलिशिया सदस्य, मसुराम तुमडीवाल जन्मीलिशया सदस्य, देवली कुहराम सीएनएम सदस्य शामिल हैं.

पुलिस के मुताबिक सरेंडर करने वाले नक्सलियों पर हत्या, आईईडी लगाना, फोर्स पर हमला, वाहनों में आगजनी, खाद्यसामग्री लूटना, ग्रामीणों की मीटिंग लेकर पुलिस खिलाफ भड़काना जैसे मामले दर्ज हैं. समर्पित नक्सलियों का कहना है कि नक्सली उन्हें तथा गांववालों को प्रताड़ित करने लगे हैं. शासन की पुनर्वास नीति एवं गांव गांव में चलाये जा रहे सामुदायिक पुलिसिंग से प्रभावित होकर इन्होंने मुख्यधारा में लौटने का निर्णय लिया है. पुलिस के मुताबिक अब तक बस्तर जिले में 511 नक्सली समर्पण कर चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2018, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...