बस्तर: DRG से मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, AK-47 समेत अन्य हथियार बरामद

बस्तर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बस्तर पुलिस (Bastar Police) ने नक्सल हिंसा (Naxal Violence) के खिलाफ कामयाबी मिलने का दावा किया है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बस्तर पुलिस (Bastar Police) ने नक्सल हिंसा (Naxal Violence) के खिलाफ कामयाबी मिलने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि जगदलपुर और सुकमा के सीमावर्ती इलाके में शुक्रवार की सुबह पुलिस के डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया है. वर्दीधारी महिला नक्सली का शव भी पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है. साथ ही एके-47 समेत अन्य हथियार भी घटना स्थल से बरामद किए गए हैं. सर्चिंग पर निकले जवानों को इसकी सफलता मिली है.

बस्तर के आईजी पुलिस सुंदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक चांदामेटा, पटेलपारा, गदमेपारा, अण्डालपारा, तुलसी डोंगरी,  पयारभांट एवं आसपास के क्षेत्र में दरभा डिवीजन अंतर्गत कांगेरघाटी एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर जिला बस्तर एवं जिला दन्तेवाड़ा की डीआरजी टीम, जिला पुलिस बल सुकमा, सीआरपीएफ 80वीं वाहिनी एवं 227वीं वाहिनी का बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. इस दौरान आज सुबह  चांदामेटा एवं पयारभांट जंगल के बीच नक्सलियों एवं बस्तर डीआरजी के बीच मुठभेड़ हुई.

सर्चिंग में मिली बॉडी
पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान 1 महिला वर्दीधारी नक्सली का शव, 1 एके-47 रायफल, 2 पिस्टल, 12 बोर बंदूक, 1 भरमार बंदूक एवं भारी मात्रा में माओवादी कैम्प की सामग्री बरामद की गई. घटना के बाद आसपास के इलाकों की सर्चिंग की जा रही है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने खुद को कमजोर पड़ता देख अपनी साथी का शव छोड़कर फरार हो गए. कुछ और नक्सलियों को भी गोली लगी हो सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.