होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक दिन पहले जगदलपुर में निकाली गई सद्भावना रैली

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक दिन पहले जगदलपुर में निकाली गई सद्भावना रैली

'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' के मौके पर जगदलपुर में निकाली गई सद्भावना रैली

'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' के मौके पर जगदलपुर में निकाली गई सद्भावना रैली

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर (बस्तर) में आगामी 21जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक दिन पहले यानि मंगलवार को सद्भावना ...अधिक पढ़ें

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर (बस्तर) में आगामी 21जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक दिन पहले यानि मंगलवार को सद्भावना रैली निकाली गई. इस रैली में पतंजलि योग संस्थान, स्कूली बच्चें, ओलम्पिक संघ, राज्य युवा आयोग समेत शहर के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया.

    जगदलपुर के दंतेश्वरी मंदिर से इस रैली को जिले के मुखिया कलेक्टर धनंजय देवागंन ने झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान शहर के प्रमुख मार्गों में योग के बारे में लोगों को संदेश देती हुई ये रैली जगदलपुर के इंदिरा स्टेडियम में जाकर समाप्त हुई.

    रैली समापन के दौरान इंदिरा स्टेडियम में एक सभा का आयोजन भी किया गया. इस आयोजन में जीवन में योग के क्या महत्व हैं और योग क्यों जरूरी है,जैसे विषयों पर जानकारी दी गई.

    सभा में उपस्थित सभी लोगों को इस बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई. वहीं आगामी बुधवार के दिन योग कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया है. इसमें सहयोग करने के लिए बड़े पैमाने पर शहर की तमाम स्कूलें और समाजसेवी संस्थाओं के अलावा अलग-अलग संस्थाएं भी योग कार्यक्रम में शामिल होने की तैयारी कर रही हैं.

    बता दें कि बुधवार को ही योग दिवस पर जिले के पर्यटन स्थल तीरथगढ़, चित्रकोट जलप्रपात में भी योग का आयोजन किया जा रहा है.

    Tags: Jagdalpur news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें