बस्तर के इकलौते एयरपोर्ट से विमान सेवा पर फिर लगा ब्रेक

बस्तर संभाग के इकलौते एयरपोर्ट से विमान सेवा के संचालन पर लगातार ब्रेक लगता जा रहा है. कभी तकनीकी, तो कभी सुरक्षा मानदंडों को पूरा नहीं करने के चलते विमानों का संचालन बार-बार टल रहा है.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2019, 11:35 AM IST
बस्तर के इकलौते एयरपोर्ट से विमान सेवा पर फिर लगा ब्रेक
बस्तर के इकलौते एयरपोर्ट से विमान सेवा पर फिर लगा ब्रेक
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 13, 2019, 11:35 AM IST
छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के इकलौते एयरपोर्ट से विमान सेवा के संचालन पर लगातार ब्रेक लगता जा रहा है. कभी तकनीकी, तो कभी सुरक्षा मानदंडों को पूरा नहीं करने के चलते विमानों का संचालन बार-बार टल रहा है. अब एक बार फिर एयरपोर्ट प्रंबधन ये उम्मीद जता रहा है कि तीन महीने के अंदर बस्तर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. साथ ही ये दावा भी किया है कि तीन महीने के अंदर जो विमान सेवा शुरू होगी, उसमें 70 सीटर विमान बस्तर से उड़ान भेरेंगे.

एक महीने के अंदर ही विमान सेवा पर लग गया था ब्रेक



बता दें कि बीते अप्रैल माह में बड़े तामझाम के साथ शुरू हुई विमान सेवा से बस्तर के लोग काफी उत्साहित थे, क्योंकि रायपुर और विशाखापट्टनम जाने वाले मरीजों के परिजनों को विमान सेवा शुरू हो जाने से काफी राहत मिली थी. वहीं बस्तर के लोगों की उम्मीदों पर तब पानी फिर गया, जब एक महीने के अंदर ही विमान सेवा पर ब्रेक लग गया.

flight service-विमान सेवा
विमान सेवा से बस्तर के लोग काफी उत्साहित थे


इसके बाद एक बार फिर 5 जून को एक उम्मीद जगी कि विमान सेवा शुरू होगी, लेकिन सुरक्षा मानदंडों के पूरा नहीं होने के चलते विमान सेवा शुरू करने वाली विमान कंपनियों ने अपनी सेवाऐं देने से ही इंकार कर दिया. अब एयरपोर्ट प्रबंधन एक बार फिर ये उम्मीद जगा रहा है कि आने वाले तीन महीनेे के अंदर जगदलपुर से विमान सेवा शुरू हो जाएगी. मामले की जानकारी जगदलपुर प्रबधंन एयरपोर्ट केके भौमिक ने दी है.

जगदलपुर एयरपोर्ट से हैदराबद के लिए सेवा शुरू होगी

मिली जानकारी के मुताबिक पहले जगदलपुर एयरपोर्ट से 2 सी ए विमान को उड़ान भरने के लिए तैयार किया जा रहा था, लेकिन अब सेवा में बदलाव करने के बाद 70 सीटर विमान यहां से उड़ान भर सकेंगे.  इसमें जगदलपुर एयरपोर्ट से हैदराबद और जगदलपुर से रायपुर के लिए विमान सेवा शुरू होगी. इसके लिए एयर एविएशन और एयर टर्बो कंपनियों ने अपनी सेवाएं देने की सहमति दे दी है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो दिवाली तक जगदलपुर से विमान सेवा शुरू हो जाएंगी.
Loading...

जगदलपुर एयरपोर्ट-jagdalpur airport
एयरपोर्ट प्रबंधन जगदलपुर से विमान सेवा जल्द से जलद शुरू करने के लिए प्रयास कर रहा है.


एयरपोर्ट के अधिकारियों की मानें तो जो आकंड़ा अप्रैल माह का एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेजा है, उसमें ये जानकारी दी गई है कि जगदलपुर में अप्रैल में शुरू हुई विमान सेवा में एक महीने में करीब 300 यात्रियों ने जगदलपुर से यात्रा की थी. उस लिहाज से माना जा रहा है कि ये आकंड़ा काफी अच्छा है. यही वजह है कि एयरपोर्ट प्रबंधन जगदलपुर से विमान सेवा जल्द से जलद शुरू करने के लिए प्रयास कर रहा है.

ये भी पढ़ें:- पाक से टेरर फंडिंग के आरोपियों को HC से नहीं मिली जमानत

ये भी पढ़ें:- हत्या कर जंगल में फेंकी महिला की लाश, जांच शुरू
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...