• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Chitrakote Bypoll Result: कांग्रेस के राजमन वेंजाम को बड़ी जीत, BJP को 17 हजार वोटों से हराया

Chitrakote Bypoll Result: कांग्रेस के राजमन वेंजाम को बड़ी जीत, BJP को 17 हजार वोटों से हराया

कांग्रेस के प्रत्याशी राजमन वेंजाम को बड़ी जीत मिली है. राजमन वेंजाम ने बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को 17 हजार 862 वोंटों से हराया है.

कांग्रेस के प्रत्याशी राजमन वेंजाम को बड़ी जीत मिली है. राजमन वेंजाम ने बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को 17 हजार 862 वोंटों से हराया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakote Assembly Bypoll) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत 6 प्रत्याशी मैदान में थे.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बस्तर (Bastar) जिले के चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote Bypoll) में गुरुवार को मतों की गणना की गई. उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी राजमन वेंजाम को बड़ी जीत मिली है. राजमन वेंजाम ने बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को 17 हजार 862 वोंटों से हराया है. राजमन वेंजाम को कुल 62 हजार 97 वोट मिले. इनकी तुलना में बीजेपी प्रत्याशी लच्छूराम को 44 हजार 235 वोट मिले.

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakote Assembly Bypoll) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत 6 प्रत्याशी मैदान में थे. शुरू से ही सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा था और नतीजे भी इसी तरह के आए. गौरतलब है कि चित्रकोट उपचुनाव में 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई. करीब 1 लाख 67 हजार मतदाताओं वाले इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में 78.12 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. यानी कि कुल 1 लाख 31 हजार 257 मतदाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

इनपर नोटा पड़ा भारी
चित्रकोट उपचुनाव के दंगल में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में थे. इनमें बीजेपी कांग्रेस के अलावा सीपीआई (CPI) के हिडमो मंडावी को 6 हजार 948 और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी बोमडा मंडावी को 6 हजार 527 के साथ क्रमश: तीसरे व चौथे नंबर पर रहे. वोटों के मामले में इनके बाद नंबर नोटा (NOTA) का था. चित्रकोट उपचुनाव में नोटा को कुल 6 हजार 225 वोट मिले. उपचुनाव में अंबेडकर राइट पार्टी ऑफ इंडिया के लखेस्वर कवासी को 6 हजार 225 और निर्दलीय प्रत्याशी रितिका वर्मा को 2 हजार 575 वोट मिले.
हर ताजा अपडेट के लिए देखें Live Tv.



ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ का वो गांव जहां 7 दिन पहले ही मनाई जाती है दिवाली, जानें वजह 

ATM में किसी से मदद ले रहे हैं तो सावधान! ऐसे निशाना बनाते हैं ठग  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज