कांग्रेस के मंत्री कवासी लखमा की नसीहत! नेता बनना है तो एसपी-कलेक्टर का कॉलर पकड़ो

छत्‍तीसगढ़ सरकार में मंत्री कवासी लखमा ने चौंकाने वाला बयान दिया है. (फाइल फोटो)

अजीबो-गरीब बयानों से सुर्खियों में रहने वाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता कवासी लखमा (Kavasi Lakhma) ने एक बार फिर से चौंकाने वाला बयान दिया है.

  • Share this:
बस्तर. अपने अजीबो-गरीब बयानों से सुर्खियों में रहने वाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता कवासी लखमा (Kavasi Lakhma) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार भी चर्चा उनकी एक विचित्र नसीहत की है जो उन्होंने स्कूली बच्चों को दी. अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सुकमा (Sukma) जिले के कोंटा में मंत्री कवासी लखमा ने स्कूली बच्चों को बड़ा नेता बनने की नसीहत दी. बड़ा नेता बनने के लिए मंत्री कवासी ने जो तर्क दिए, उसको लेकर चर्चाओं का दौर है. मंत्री कवासी का नसीहत देते ये वीडियो खूब वायरल (Viral) भी हो रहा है.

सुकमा (Sukma) में शिक्षक दिवस के अवसर पर पावारास शासकीय स्कूल (School) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में मंत्री कवासी लखमा बड़े नेता बनने के लिए तर्क देते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उनसे किसी बच्‍चे ने पूछा कि बड़ा नेता कैसे बना जाए? इस पर लखमा ने बच्चों से कहा कि यदि बड़ा नेता बनना है तो एसपी और कलेक्टर का कॉलर पकड़ो.



इस बयान से भी चर्चा में रहे
बीते अगस्त महीने में मंत्री कवासी लखमा ने पेट में दर्द को लेकर एक बयान दे दिया था. धमतरी में दिए इस बयान के बाद वह चर्चा में आ गए थे. धमतरी प्रवास के दौरान मंत्री कवासी ने रमन सरकार में मंत्री रहे बीजेपी विधायक अजय चन्द्राकर पर निशाना साधते हुए उन्होंने पेट दर्द को लेकर बयान दिया था. कवासी लखमा ने अजय चन्द्राकर को पेट दर्द होने पर महुआ का दारू पीने की सलाह दे दी थी. इसके बाद बीजेपी ने मंत्री कवासी लखमा पर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें: सुकमा में सक्सेस हुआ नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन मानसून, मिली ये सफलता  

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ BJP में क्यों गायब हो गई सेकेंड लाइन, क्या हाशिये पर हैं युवा नेता?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.