• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: जगदलपुर में एक घंटे देरी से शुरू होगी काउंटिंग, ये है वजह

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: जगदलपुर में एक घंटे देरी से शुरू होगी काउंटिंग, ये है वजह

 जानकारों की मानें तो रायगढ़ और दुर्ग में कांग्रेस आसानी से अपना महापौर बना लेगी. (सांकेतिक फोटो.)

जानकारों की मानें तो रायगढ़ और दुर्ग में कांग्रेस आसानी से अपना महापौर बना लेगी. (सांकेतिक फोटो.)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban civic elections) में 21 दिसंबर को मतदान के बाद 24 दिसंबर को मतगणना (Counting) होनी है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban civic elections) में 21 दिसंबर को मतदान के बाद 24 दिसंबर को मतगणना (Counting) होनी है. बस्तर (Bastar) जिले के जगदलपुर (Jagadalpur) नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतगणना के समय में परिर्वतन किया गया है. जगदलपुर के शासकीय पालीटेक्नीक कॉलेज (College) में बनाए मतगणना स्थल में सुबह 8 बजे की बजाय 9 बजे से मतगणना होगी. इससे पहले मतगणना का समय आठ बजे सुबह रखा गया था, लेकिन बस्तर (Bastar) में पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन इस समय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. पारा लगातार गिर रहा है. इसके चलते ही मतगणना के समय में परिवर्तन का निर्णय लिया गया है.

बस्तर (Bastar) में न्यूनतम पारा 12 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. ऐसे में गिरते पारे को देखते हुए रिटर्निंग अफसर द्वारा ये निणर्य लिया गया है कि मतगणना शुरू करने के समय को एक घंटे बढ़ाया जाए. सहायक डिप्टी कलेक्टर रावटे के मुताबिक अब कल नौ बजे से मतगणना शुरू होगी. जगदलपुर शहर के 47 वार्डों के लिए होने वाली मतगणना के लिए करीब साढ़े चार सौ महिला एंव पुरुष कर्मचारियों की डयूटी लगाई गयी है.

6 कमरे अधिग्रहित
मतगणना के लिए जगदलपुर शासकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में छह कमरों को अधिग्रहित किया गया है. पांच टेबल में 8-8 और एक कमरे में 7-7 टेबल में मतगणना होगी. बताया जा रहा है कि शहर के 47 वार्डों में एक से लेकर तीन या चार बूथ हैं. ऐसे में एक-एक वार्ड की मतगणना एक साथ शुरू होगी और एक-एक वार्ड की गिनती बूथवार होगी. ऐसे में कयास यही लगाए जा रहे हैं कि मतगणना के लिए बहुत ज्यादा समय नहीं लगेगा और बहुत जल्दी परिणाम आने लगेगें.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: दंतेवाड़ा में स्ट्रॉंग रूम के बाहर पहरेदारी कर रही BJP 

नगरीय निकाय चुनाव: रिजल्ट से पहले ही बागियों को साधने में लगी BJP, ये हैं महापौर के दावेदार 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज