लाइव टीवी

बच्चे खेल रहे थे पैरावट में आग लगाने का खेल, माचिस मारी तो खुद जिंदा जले
Bastar News in Hindi

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: January 30, 2020, 2:07 PM IST
बच्चे खेल रहे थे पैरावट में आग लगाने का खेल, माचिस मारी तो खुद जिंदा जले
पुलिस का दावा है कि बच्चे पैरावट में आग लगाने का खेल खेल रहे थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

बस्तर (Bastar) के भानुपुरी एसडीओपी (SDOP) उदय बेहार ने बताया कि घटना की जांच पुलिस (Police) की टीम ने की, जिसके बाद खुलासा किया जा रहा है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले में पैरावट में लगी आग (Fire) से झुलसने के कारण 2 बच्चों की मौत मामले में पुलिस (Police) ने नया खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि बच्चे पैरावट में आग लगाने का खेल खेल रहे थे. इसके लिए वे घर से ही माचिस लेकर गए थे. बच्चों ने पैरावट में आग लगाई, लेकिन शुरू में ही आग इतनी तेज हो गई कि वे वहां से भाग नहीं पाए और चपेट में आकर झुलस गए. जब​ लोगों ने उन्हें देखा तो वे काफी जल चुके थे. इसके बच्चों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

बस्तर (Bastar) के भानुपुरी एसडीओपी (SDOP) उदय बेहार ने बताया कि घटना की जांच पुलिस (Police) की टीम ने की, जिसके बाद खुलासा किया जा रहा है. भानपुरी के टीकन पाल ग्राम के पुजारी पारा में बीते 28 जनवरी को हादसा हुआ था. हादसे में बाद बच्चों को मेकाज में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया. घटना के बाद कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे. आशंका जताई जा रही थी कि कोई रंजिश भुनाने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया है, लेकिन पुलिस ने मामले में अब नया खुलासा किया है.

दोनों थे सगे भाई
मृतक भानपुरी थाना क्षेत्र के टिकनपाल ग्राम पंतायत के आश्रित मोहल्ला पुजारी पारा के रहने वाले सगे भाई थे. घर के बाहर रखे पैरावट में वे खेल रहे थे. एक बच्चे की उम्र तीन साल तो दूसरे बच्चे की चार साल बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि बच्चों को पढ़ाई करने आंगनबाड़ी जाना था, लेकिन दोनों घर के बाहर खेलने लगे. इसी दौरान पैरावट में अचानक आग लग गई और दोनों बच्चे उसमें फंस गए थे. झुलसने से दोनों की मौत हो गई.



ये भी पढ़ें:
मंदिर तोड़ने पहुंचे निगम के अफसर तो लोग चक्काजाम कर सड़क पर ही पढ़ने लगे हनुमान चालिसा 

छत्तीसगढ़: वोट के लालच में प्रत्याशी ने बांटे थे गिफ्ट, हार पर बौखलाया तो वोटर्स ने लौटाए सामान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर