लाइव टीवी

चित्रकोट उपचुनाव: 9 महीने पहले हारे लक्ष्छूराम कश्यप पर बीजेपी ने फिर खेला दांव

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 29, 2019, 3:46 PM IST
चित्रकोट उपचुनाव: 9 महीने पहले हारे लक्ष्छूराम कश्यप पर बीजेपी ने फिर खेला दांव
छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के चित्रकोट उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है.

कांग्रेस (Chhattisgarh) ने इस सीट पर नये प्रत्याशी के रूप में राजमन बेंजाम को मैदान में उतारा है. इस सीट पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस के बीच ही सीधे मुकाबले की उम्मीद है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर संभाग के चित्रकोट उपचुनाव (Chitakote By-Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने लच्छूराम कश्यप पर एक बार फिर भरोसा जताया है. लच्छू राम 9 महीने पहले ही हुए विधानसभा चुनाव 2018 (Assembly Election) में चित्रकोट सीट से ही हार गए थे. लच्छूराम को कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज (Deepak Baij) ने हराया था. इसके बाद अब फिर से बीजेपी ने उनपर दांव खेला है. कांग्रेस ने इस सीट पर नये प्रत्याशी के रूप में राजमन बेंजाम को मैदान में उतारा है. दोनों ही प्रत्याशी सोमवार को अपना नामाकंन दाखिल कर सकते हैं.

बस्तर (Bastar) ​के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Bypoll) के लिए लच्छूराम को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद बीजेपी ने जीत का दावा किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी का कहना है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भले ही लच्छूराम कश्यप को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन हार के बाद भी वे क्षेत्र में काफी सक्रिय हैं. जनता का विश्वास उन्होंने जीता है. स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं से चर्चा और उनकी सहमति के बाद ही लच्छूराम को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

BJP, Chhattisgarh, Raipur, bastar
बीजेपी ने लच्छूराम कश्यप को प्रत्याशी बनाया है.


लोकसभा चुनाव के बाद खाली है सीट

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने चित्रकोट विधायक दीपक बैज को बस्तर संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया था. दीपक बैज को इस सीट पर जीत मिली. इसके बाद विधानसभा सदस्यता से दीपक बैज ने इस्तीफा दे दिया था. तब से ये सीट खाली थी. अब यहां उपचुनाव हो रहा है. इसके लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. इसके लिए लिए राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार का बेरोजगारों को बड़ा झटका, पुलिस आरक्षकों के 2259 पदों पर भर्ती निरस्त 

सुकमा के कोंटा में मिले डेंगू के 17 पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...