दो दिन के जगदलपुर प्रवास पर CM भूपेश बघेल, करेंगे चुनावी रणनीति तैयार

शनिवार को मुख्यमंत्री जगदलपुर में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इसमें एक सभा केशलूर में होगी, तो दूसरी सभा चित्रकोट विधानसभा के तोकापाल में होगी. दो दिन के जगदलपुर प्रवास पर रहते हुए मुख्यमंत्री का पूरा फोकस बस्तर लोकसभा के संसदीय जिले और विधानसभा में होगा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए दो दिन के दौरे पर जगदलपुर पहुंच रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल जगदलपुर के नगरनार में पहुंचकर एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सभा के बाद सीएम रात्रि विश्राम जगदलपुर में ही करेंगे. चुनावी सभा के बाद मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे, साथ ही बस्तर में किस तरह का माहौल है इस बारे में चुनावी रणनीति भी तैयार करेंगे.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सीएम कुछ स्थानीय नेताओं की अलग से बंद कमरे में बैठक लेगे. वहीं शनिवार को मुख्यमंत्री जगदलपुर में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इसमें एक सभा केशलूर में होगी, तो दूसरी सभा चित्रकोट विधानसभा के तोकापाल में होगी. इसके बाद सीएम बीजापुर के लिए रवाना हो जाएंगे. दो दिन के जगदलपुर प्रवास पर रहते हुए मुख्यमंत्री का पूरा फोकस बस्तर लोकसभा के संसदीय जिले और विधानसभा में होगा.

इधर, भारतीय जनता पार्टी भी चुनावों को लेकर अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय स्तर में नेता ट्रांजिट विजिट में बस्तर पहुंचकर बस्तर के चुनावी माहौल के बारे में जानकारी पहले ही ले चुके हैं. अब कोशिश की जा रही है कि जगदलपुर में योगी आदित्यनाथ की सभा से पहले बीजेपी अपने पैरामीटर के सहारे चुनावी माहौल का पारा देखना चाहती है. इसके लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह रविवार को जगदलपुर प्रवास पर आ रहे हैं.



यहां पर बास्तानार के किलेपाल में पूर्व सीएम की सभा होगी. सत्तासीन सीएम और पूर्व सीएम के बस्तर प्रवास को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. माना ये भी जा रहा है कि बीजेपी और कांग्रेस पहले चरण के चुनाव के साथ ही दोनों अपनी ताकत बस्तर में लगाने में जुटे हुए हैं.
ये भी पढ़ें:- इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री आएंगे बालोद, सभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी BJP 

ये भी पढ़ें:- PM मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले सीएम भूपेश ने लगाई सवालों की झड़ी, मांगे जवाब 

ये भी पढ़ें:- बस्तर के ग्रामीण इलाकों में नुक्कड़-नाटक कर नक्सली जारी कर रहे हैं चुनाव बहिष्कार का फतवा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज