कांग्रेस ने उपचुनाव में कार्यकर्ताओं के लिए किया इनाम का ऐलान, रखी ये शर्त

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: August 28, 2019, 4:43 PM IST
कांग्रेस ने उपचुनाव में कार्यकर्ताओं के लिए किया इनाम का ऐलान, रखी ये शर्त
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. 28 अगस्त से नामाकंकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में उपचुनाव (By-Election) का बिगुल बज चुका है. 28 अगस्त से नामाकंकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में उपचुनाव (By-Election) का बिगुल बज चुका है. 28 अगस्त से नामाकंकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस ने एक नई रणनीति तैयार की है. इसके तहत कांग्रेस (Congress) ने चुनावी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के लिए इनाम का ऐलान किया है. बस्तर (Bastar) दौरे पर गए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने इनाम का ऐलान किया है. इसके तहत कार्यकर्ताओं को नगद पुरस्कार देने की बात कही गई है. प्रथम पुरस्कार के तौर पर 25 हजार रुपये नगद इनाम देने का ऐलान पीसीसी चीफ (PCC Chief) ने किया है.

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने नगद इनाम पाने के लिए कार्यकर्ताओं के सामने एक शर्त रखी है. शर्त को पूरा करने वालों को ही इनाम देने की बात कही गई. पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा कि विधानसभा (Assembly) के उपचुनाव (By-Election) में अपने अपने क्षेत्रों में लीड (Lead) दिलाने वाले कार्यकर्ताओं को पीसीसी की ओर से नगद इनाम दिया जाएगा. इसके तहत पहला इनाम 25 हजार रुपये नगद दिया जाएगा. इसके अलावा दूसरे और तीसर स्थान पर रहने वाले कार्यकर्ताओं को क्रमश: 20 और 15 हजार रुपये नगद दिए जाएंगे.

कार्यकर्ताओं की तारीफ
पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कार्यकर्ताओं की तारीफ की. मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश में चित्रकोट और दंतेवाड़ा सीट पर उपचुनाव होना है. विधानसभा के इस चुनाव को हम कार्यकर्ताओं के दम पर ही जीत सकते हैं. हर कार्यकर्ता का योगदान महत्वपूर्ण होगा. बता दें कि दंतेवाड़ा में उपचुनाव का ऐलान कर दिया गया है. इसके तहत 23 सितंबर को वोटिंग होगी. इसके बाद 27 सितंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. दंतेवाड़ा में करीब 1 लाख 80 हजार मतदाता हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान दंतेवाड़ा विधायक व बीजेपी नेता भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. इसके बाद से ये सीट खाली है.

ये भी पढ़ें: CRIME: शराबी बेटे ने पहले की मां की हत्या, फिर शव के साथ की ये बर्बरता 

ये भी पढ़ें: निकाय चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में 'न्याय' की शुरुआत कर सकती है भूपेश सरकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...