लाइव टीवी

डेंगू का डंक: बस्तर में 39 पीड़ितों का चल रहा है इलाज, भिलाई में एक और मौत

News18 Chhattisgarh
Updated: September 7, 2018, 1:59 PM IST
डेंगू का डंक: बस्तर में 39 पीड़ितों का चल रहा है इलाज, भिलाई में एक और मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू का कहर थम नहीं रहा है. शुक्रवार को डेंगू पीड़ित एक और मरीज की मौत भिलाई में हो गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू का कहर थम नहीं रहा है. शुक्रवार को डेंगू पीड़ित एक और मरीज की मौत भिलाई में हो गई है. भिलाई के कैम्प 1 संग्राम चौक की रहने वाली 6 वर्षीय पीहू की डेंगू से मौत हो गई है. भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत हुई. इसके साथ ही भिलाई में डेंगू से मरने वालों की संख्या 41 पहुंच गई है. भिलाई में प्रशासन डेंगू से निपटने पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है.

दुर्ग के बाद अब बस्तर में भी डेंगू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. जिला मुख्यालय जगदलपुर में डेंगू पीड़ित करीब 39 मरीजों का इलाज चल रहा है. जगदलपुर में 300 लोगों की जांच कराई गई थी. इसमें 5 ग्रामीण क्षेत्रों के और 34 शहर के अलग अलग क्षेत्रों से मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा पीड़ित कालीपुर अटल आवास के हैं. मरीजों का डिमरापाल मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है. मरीजों की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम जगदलपुर के कालीपुर अटल आवास पहुंची. टीम में सात सदस्य शामिल हैं. संभावित मरीजों के सैम्पल लिए जा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2018, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...