Assembly Banner 2021

अटल विकास यात्रा के दौरान CM ने बस्तर वासियों को दी ये 3 बड़ी सौगातें

अटल विकास यात्रा के दौरान CM ने बस्तर वासियों को दी ये 3 बड़ी सौगातें

अटल विकास यात्रा के दौरान CM ने बस्तर वासियों को दी ये 3 बड़ी सौगातें

जगदलपुर (बस्तर) के लाल बाग मैदान में आयोजित अटल विकास यात्रा के मंच से सीएम डॉ. रमन सिंह ने बस्तर वासियों को 3 बड़ी सौगातें दी हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जगदलपुर (बस्तर) के लाल बाग मैदान में आयोजित अटल विकास यात्रा के मंच से सीएम डॉ. रमन सिंह ने बस्तर वासियों को 3 बड़ी सौगातें दी हैं. करीब 3,133 करोड़ रुपए की इन सौगातों में सबसे बड़ी सौगात रावघाट जगदलपुर रेल परियोजना की है. इस योजना के तहत करीब 144 किलोमीटर लंबी रेल लाइन के निर्माण कार्य का सीएम ने भूमिपूजन किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी वर्तमान में जगदलपुर से रावघाट होते हुए रायपुर की दूरी करीब 660 किलोमीटर है. रावघाट रेल लाइन का निर्माण हो जाने से रायपुर की दूरी 320 किलोमीटर के आसपास हो जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जो बस्तर को सौगातें मिली हैं, वो आने वाले समय में बसतर का इतिहास रचेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रेल लाइन का निर्माण आगामी साल 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा. वहीं रेल लाइन परियोजना के अलावा मुख्यमंत्री ने अटल विकास यात्रा के मंच से धमतरी बेडमा दहिकोगा सड़क मार्ग के उन्नयन और चौड़ीकरण के काम भी लोकार्पण किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि नए सड़क मार्ग के बन जाने से बस्तर पहुंचना काफी आसन हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा बसतर विकास के लिए अब पूरी तरह से तैयार है.



गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में चुनावी मौसम काफी करीब आ चुका है. ऐसे में चुनावी सौगात देने के लिए शुक्रवार को प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कई विकास कार्यों का भूमि पूजन किया, साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण भी किया.
 

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस को सपोर्ट करना नक्सलियों की आदत: सीएम डॉ. रमन सिंह

भाजपा के सहसंगठन मंत्री व शिक्षा मंत्री तीन दिन के बस्तर प्रवास पर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज