लाइव टीवी

केके रेल लाइन निर्माण में लगी मशीन में आगजनी, नक्सली वारदात की आशंका

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: February 15, 2020, 1:28 PM IST
केके रेल लाइन निर्माण में लगी मशीन में आगजनी, नक्सली वारदात की आशंका
फिलहाल घटना की किसी तरह की पुष्टी नहीं है. (Demo Pic)

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पार्टी (Police Team) को रवाना कर दिया गया है. अदला गांव के पास की ये घटना बताई जा रही है.

  • Share this:
जगदलपुर. जगदलपुर (Jagdalpur) से किरंदुल (Kirandul) रेल लाइन में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केके रेल लाइन (KK Rail line) में निर्माण कार्य में लगी मशीनों को नक्सलियों (Naxalite) ने आग के हवाले कर दिया है. कुमार साडरा और कमलूर के बीच इस घटना को अंजाम दिया गया है. फिलहाल नक्सली वारदात की कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पार्टी (Police Team) को रवाना कर दिया गया है. अदला गांव के पास की ये घटना बताई जा रही है. मालूम हो कि नक्सली का टीसीओसी कार्यक्रम शुरू हो चुका है. इस दौरान नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में रहते हैं.

नक्सलियों पर शक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केके रेल लाइन में नक्सलियों ने आगजनी की है. कुमार साडरा और कमलूर के बीच रेलवे के कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर देने की खबर मिल रही है. घटना सुबह तकरीबन 9 बजे की बताई जा रही है. मालूम हो कि इस इलाके में रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है. नक्सल प्रभावित इलाका होने के बाद आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने ही मशीन में आगजनी की होगी.

पुलिस बल रवाना

केशलूर एसडीओपी यूलेंदन यार्क के मुताबिक, आगजनी की घटना की जानकारी जरूर मिली है. फिलहाल नक्सलियों द्वारा आगजनी किए जानी की किसी तरह की पुष्टी नहीं है. एसडीओपी के मुताबिक मौक के लिए पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है. जवानों के मौके पर पहुंचने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी. कितनी गाड़ियों में आगजनी की गई है, इसकी भी जानकारी फिलहाल नहीं है. जानकारी मिलने के बाद भी नक्सली वारदात की पुष्टी हो पाएगी.

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी के मुताबिक दो साल पहले भी इस इलाके में करीब चार शरारती तत्वों ने रेल लाइन के निर्माण में लगी मशीन को जला दिया गया था. यही वजह है कि पुलिस अभी इस मामले को बहुत ज्यादा स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि ये घटना माओवादियों की घटित की है या फिर किसी शरारती तत्व की हरकत है. फिलहाल पुलिस मौके पर रवाना हो गई है. पुलिस पार्टी के लौटने के बाद ही कुछ सही जानकारी आ पाएगी.

ये भी पढ़ें:काम बंद पर हड़ताल पर गए सफाई कर्मी, प्रशासन पर लगाया ये बड़ा आरोप 

चौंका देगी सड़क हादसों की रिपोर्ट, 2018 में गई 4 हजार लोगों की जान, रायपुर पहले नंबर पर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 12:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर