बस्तर में बाढ़: रिसॉर्ट में फंसे पर्यटक और कर्मचारियों को ऐसे निकाला बाहर

प्रशासन को जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम को गणपति रिसॉर्ट के लिए रवाना किया गया.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 30, 2019, 4:25 PM IST
बस्तर में बाढ़: रिसॉर्ट में फंसे पर्यटक और कर्मचारियों को ऐसे निकाला बाहर
छत्तीासगढ़ के बस्तर संभाग में पिछले 48 घंटे से रूक रूक कर तेज बारिश हो रही है.
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 30, 2019, 4:25 PM IST
छत्तीासगढ़ के बस्तर संभाग में पिछले 48 घंटे से रूक रूक कर तेज बारिश हो रही है. इसके चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है. लगातार बारिश के कारण जगदलपुर शहर से लगे गणपति रिसार्ट में रिसार्ट के कमर्चारियों समेत बाहर से आए कुछ पर्यटक फंस गए. आस पास जलभराव के कारण वे रिसॉर्ट से बाहर भी नहीं निकल पा रहे थे. इसकी सूचना पुलिस व प्रशासन को मिली. इसके बाद उन्हें वहां से सही सलामत निकालने की कवायद की गई.

प्रशासन को जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम को गणपति रिसॉर्ट के लिए रवाना किया गया. मौके पर पहुंची टीम द्वारा बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए मोटरबोट का उपयोग किया गया. इसके बाद वहां से फंसे लोगों को अलग अलग समूह में बाहर निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया गया. रिसॉर्ट में करीब 35 लोग फंसे थे.

माेटर बोट के सहारे बाढ़ में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया.


नदी किनारे है रिसॉर्ट

बता दें कि गणपति रिसॉर्ट इन्द्रावती नदी किनारें बना हुआ है और हर साल पानी बढ़ने पर रिसॉर्ट डूब जाता है. जो कर्मचारी रिसॉर्ट में थे उन्हें बीते सोमवार को प्रशासन ने हटने के लिए कहा था, लेकिन कर्मचारी वहां से हटने तैयार नहीं थे. मंगलवार की सुबह जब पहली मंजिल से दूसरी मंजिल तक पानी पहुंचने लगा तब कर्मचारियों ने शासन से मदद मांगी, जिसके बाद सभी कर्मचारियों के साथ ही मध्यप्रदेश से आए तीन पयर्टकों को सुरक्षित निकाला गया.
First published: July 30, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...