अपना शहर चुनें

States

जमाखोरी पर खाद्य विभाग की कार्रवाई

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

मंडी अधिनियम का उल्लंघन करते एक व्यापारी द्वारा चने की जमाखोरी की गई थी. जगदलपुर के फूड विभाग ने व्यापारी के ठिकानों पर छापे मारे.

  • Share this:
मंडी अधिनियम का उल्लंघन करते एक व्यापारी द्वारा चने की जमाखोरी की गई थी. जगदलपुर के फूड विभाग ने व्यापारी के ठिकानों पर छापे मारे. जगदलपुर के गीदम रोड इलाके में रहने वाले लाई मुर्रा चना बेचने का काम करने वाले एक व्यापारी के खिलाफ फुड विभाग को ये शिकायते मिल रही थी. व्यवसायी को कई बार चेतावनी दिए जानें के बाद भी बिना लाइसेंस के व्यापारी के द्वारा अनाज की खरीदी के साथ ही चने की खरीदी की जा रही हैं.

ये तमाम चीजें व्यापारी बस्तर में साप्ताहिक हाट बाजार से खरीदता था और फिर उन्हें घर के गोदाम में रखता था. बुधवार को सुबह फूड विभाग और कृषि उपज मंडी के अधिकारियों की टीम ने व्यापारी के घर इसी शिकात के आधार पर छापा मारा. जहां से टीम को करीब चालीस क्विंटल चना मिला.

बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में चना खरीदने के लिए व्यापारी के पास खरीदी बिक्री करने का कोई लाइसेंस नहीं था. व्यापारी के घर से टीम ने करीब चालीस क्विंटल 70 बोरी में रखा हुआ चना जब्त किया है. दोषी व्यापारी के खिलाफ फुड एकट और मंडी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज