• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बस्तर के पूर्व सांसद बोले- छत्तीसगढ़ में 2023 में BJP की सरकार नहीं बनी तो कटवा दूंगा कान

बस्तर के पूर्व सांसद बोले- छत्तीसगढ़ में 2023 में BJP की सरकार नहीं बनी तो कटवा दूंगा कान

बस्तर के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने अपने कान दाव पर लगा दिए हैं.

बस्तर के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने अपने कान दाव पर लगा दिए हैं.

CG News: छत्तीसगढ़ में विधानसभा (Assembly) के चुनाव (Election) को अभी ढाई साल बाकी हैं, लेकिन सत्ता की कुंजी कहलाने वाले बस्तर में बीजेपी के पूर्व सांसद ने अपने कान दांव पर लगा दिए हैं.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ की राजनीति (Politics) में बयानबाजियां आए दिन सुर्खियां बनती हैं. राजनीतिक दलों के दिग्गज कुछ ऐसा कह जाते हैं, जो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय तो बनता ही है. साथ ही आम लोगों के लिए भी चटकारे लेने का विषय बन जाती है. साल 2003 की वह बात सभी को याद होगी, जब घर वापसी अभियान चलाने वाले बीजेपी के कद्दावर नेता दिलीप सिंह जूदेव ने अजित जोगी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को हराने के लिए अपनी मुछे दांव पर लगा दी थी. प्रदेश के चुनाव को अभी ढाई साल बाकी हैं, लेकिन सत्ता की कुंजी कहलाने वाले बस्तर में बीजेपी के पूर्व सांसद ने अपने कान दांव पर लगा दिए हैं.

साल 2003 में जब छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की सरकार थी, उस समय बीजेपी ने इस बात का खूब प्रचार किया था कि जोगी एक राजनेता से ज्यादा नौकरशाह हैं. तब भाजपा के कद्दावर नेता और उस समय मुख्यमंत्री की रेस में शामिल रहे दिलीप सिंह जूदेव ने यह कहते हुए अपनी मूछें दांव पर लगा दी थी कि अगर भाजपा सरकार नही बना पाई तो वे अपनी मूछें उड़वा देंगे. वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्तासीन है. बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है. चेहरे भले बदल गए हों, लेकिन राजनीति के दंगल में दांव लगाने का सिलसिला जारी है.

कान पर लगाया दांव
बस्तर में भाजपा के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप बीते बुधवार को बीजेपी की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. यहां बैठक बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कांग्रेस को कोसते हुए कहा कि साल 2023 में अगर भाजपा की सरकार नही बनी तो वे अपना कान कटवा लेंगे. सांसद रहते हुए बयानों से बचने वाले बस्तर के बीजेपी के पूर्व सांसद के बयान से राजनीतिक गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है. बस्तर से कांग्रेस के सांसद दीपक बैज ने भी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मूछों से कान तक के दांव पर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गए है. बस्तर से कांग्रेस के सांसद दीपक बैज ने कहा है कि कान किसके कटने वाले हैं. इसके लिए पूर्व सांसद को थोड़ा इंतज़ार करना चाहिए.. क्योंकि कान कटवाने की गिनती में कई लोग हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज