SP के जाली हस्ताक्षर से ठगी करने वाले गिरफ्तार, ऐसे देते थे जुर्म को अंजाम

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: August 26, 2019, 11:06 AM IST
SP के जाली हस्ताक्षर से ठगी करने वाले गिरफ्तार, ऐसे देते थे जुर्म को अंजाम
छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में पुलिस ने शातिर ठग को गिरफ्तार करने का दावा किया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिला मुख्यालय जगदलपुर में पुलिस ने शातिर ठग को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिला मुख्यालय जगदलपुर में पुलिस ने शातिर ठग को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. आरोपी ठग पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) के जाली हस्ताक्षर के जरिए ग्रामीणों को निशाना बनाता था. पुलिस (Police) ने ग्रामीणों की शिकायत पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ठगी (Fraud) के इस मामले में और भी लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस (Police) को ठगों के संबंध में कुछ अहम जानकारियां भी मिली हैं.

जगदलपुर (Jagadalpur) के पुलिस कोतवाली क्षेत्र में ग्रामीण इलाकों में ग्रामीणों को वाहन नीलामी (Vehicle Auction) के नाम पर एसपी (SP) के जाली हस्ताक्षर के जरिए ठगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि जामावाड़ा के कुछ ग्रामीणों ने पुलिस (Police) से शिकायत की थी कि पुलिस लाइन से मोटरसाइकिल की नीलामी के नाम पर उनसे ठगी की गई है. ठगों ने बताया था कि थाने में नीलामी के लिए कई वहान हैं.

दर्जनभर से अधिक लोगों से ठगी
ठगों ने ग्रामीणों को बताया था कि नीलामी के लिए कई सारे वाहन हैं. इसके बाद 12 से अधिक लोग आरोपी कष्णा को 70 हजार से अधिक रुपये दे दिए. जगदलपुर कोतवाली थाना के प्रभारी धनंजय सिन्हा ने बताया कि वाहन न मिलने आरोपियों ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की. जिसके बाद पुलिस ग्रामीणों की निशानदेही पर दो आरेापियों को गिरप्तार किया गया. इन आरोपियों के पास से एसपी ऑफिस की सील और हस्ताक्षर वाले लेटर पैड को बरामद किया है. दोनों आरेपियों के खिलाफ अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है. आशंका है कि इस मामले में और भी लोग शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: नगरीय निकाय चुनाव से पहले BJP नेता का क​थित पोर्न वीडियो वायरल, मचा हड़कंप 

ये भी पढ़ें: रायपुर के उद्योगपति से 10 करोड़ रुपये की ठगी, ऐसे बना आरोपी का शिकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...