गढ़चिरौली में नक्सली हमला, शरद पवार ने मांगा CM फडणवीस का इस्तीफा

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके में C60 कमांडो की पेट्रोलिंग टीम निजी वाहन से गश्‍त पर निकली थी, जिन्‍हें नक्‍सलियों ने निशाना बनाया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गढ़चिरौली में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. इस ब्लास्ट में 15 शहीद हो गए. कुरखेड़ा इलाके से 6 किमी दूरी स्थित कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर नक्सलियों ने विस्फोट किया.

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार ने नक्सली हमले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है. एनसीपी नेता ने कहा कि फडणवीस के पास राज्य के गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी भी है. इसलिए उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस जवान से भरी एक गाड़ी ब्लास्ट के चपेट में आ गई. हमले में निजी वाहन के एक चालक की भी मौत हो गई है. डीआईजी एंटी नक्सल ऑपरेशन अंकुश शिंदे ने इसकी पुष्टि की है. C-60 का कमांडो दल पेट्रोलिंग के लिए निकला था. इसी दौरान कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल के जवान एक निजी गाड़ी में थे.



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सल संगठन की लोकल एरिया कमेटी ने इस हमले को अंजाम दिया है. बता दें कि छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगते गढ़चिरौली में नक्‍सली लंबे समय से सक्रिय हैं. यहां नक्‍सली अक्‍सर हमले को अंजाम देते रहते हैं.
ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी को आईना दिखाकर छत्तीसगढ़ में बदलेगी कांग्रेस की तस्वीर? 

छत्तीसगढ़ में वोटर्स पर कितना असर डालेगा बीजेपी-कांग्रेस का नये चेहरों पर दांव? 

कांग्रेस में वापसी के लिए दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं अजीत जोगी? 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज