लाइव टीवी

देश में आधा आपातकाल लगा हुआ है: कवासी लखमा

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: August 29, 2018, 3:38 PM IST
देश में आधा आपातकाल लगा हुआ है: कवासी लखमा
उपनेता प्रतिपक्ष और कोंटा विधायक कवासी लखमा.

छत्तीसगढ़ के उपनेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा ने केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है. कवासी ने कहा कि प्रदेश और देश में आधा आपातकाल लगा हुआ है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा ने केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है. कवासी ने कहा कि प्रदेश और देश में आधा आपातकाल लगा हुआ है, अगर सरकार के खिलाफ कोई वर्ग बोलता है तो उसे देशद्रोही बताकर जेल में डाल दिया जाता है. प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए कवासी ने कहा कि अगर रमन सरकार के खिलाफ कोई बुद्धजीवी पत्रकार या कोई एनजीओ आवाज उठाता है तो किसी को नक्सली बताकर तो किसी को आतंकवादी बताकर उसे जेल में डाला जा रहा है, उनके खिलाफ झूठे मुकदमे बनाए जा रहे हैं.

आरएसएस पर भी निशाना साधते हुए कवासी ने कहा कि जो आरएसएस संविधान को बदलने का काम कर रही है, उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाता है, लेकिन कोई आम आदमी अगर सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसके खिलाफ कानून का डंडाचलाकर उसे परेशान किया जाता है. कवासी ने कहा कि बीजेपी के शासन में कोई भी सुरक्षित नहीं है. केन्द्र पर आरोप मढ़ते हुए कवासी ने कहा कि कहा गया था कि नेाटबंदी होगी तो आंतक वाद और नक्सलवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन हालात जैसे के तैसे बने हुए हैं.

कवासी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार पर भरोसा नहीं है. बीजेपी सरकार कभी भी कांग्रेस के विधायक नेता प्रत्याशी की हत्या करवा सकती है. कवासी ने कहा कि अगर कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता विधायक से नेता मारा जाता है तो इसके लिए प्रदेश की बीजेपी सरकार जिम्मेदार होगी. बता दें कि बुधवार को जगदलपुर के कांग्रेस भवन में मीडिया से कई मुद्दों पर कवासी ने बातचीत की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2018, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...