बस्तर में भारी बारिश, शिफ्ट किए जा रहे हैं नदी किनारे के गांव के लोग

बस्तर में इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी किनारे के गांवों के डूबने का खतरा बना हुआ है.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 29, 2019, 1:52 PM IST
बस्तर में भारी बारिश, शिफ्ट किए जा रहे हैं नदी किनारे के गांव के लोग
छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में भारी बारिश हो रही है. प्रतीकात्मक फोटो
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 29, 2019, 1:52 PM IST
छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में भारी बारिश हो रही है. बीते रविवार की रात से ही झमाझम बारिश बस्तर के कई इलाकों में हो रही है. बारिश से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी किनारे के गांवों के डूबने का खतरा बना हुआ है, लिहाजा प्रशासन गांव के लोगों को राहत शिविर में पहुंचाया जा रहा है.

जगदलपुर की निचली बस्तियों में पानी भर गया है. कई लोगों के घरों में भी पानी भर गया है. बारिश से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए शहर में पांच राहत शिविर बनाए गए हैं. उन शिविरों में लोगों को पहुंचाया जा रहा है. जगदलपुर के महापौर और विधायक राहत कार्यों का जायजा लेने बस्तियों में पहुंचे. यहां के लोगों को जल्द राहत उपलब्ध कराने की बात कही.

खोले जाएंगे डैम के गेट
मिली जानकारी के मुताबिक आज ओड़िशा के खातीगुड़ा डैम के गेट खोले जाएंगे. इसके चतले इंद्रावती नदी का जल स्तर और बढ़ेगा. लगातार बारिश के चलते इंद्रावती​ नदी का पुराना पुल डूबने की कगार पर है. जगदलपुर शहर का ग्रामीण क्षेत्रों से संपर्क भी कट गया है. जगदलपुर में अभी भी बारिश जारी है. इसके अलावा प्रदेश के दूसरे जिलों रायपुर, दुर्ग, कोंडागांव, सुकमा में भी अच्छी बारिश हुई है.

ये भी पढ़ें: सीधी-साधी गाय ने नये मालिक को दौड़ा-दौड़ा कर मारा, उपभोक्ता फोरम पहुंचा मामला 

ये भी पढ़ेंनक्सलगढ़ में अब नशे की तस्करी, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 1 करोड़ का गांजा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...