​दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश, बस्तर सहित तीन जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित

लगातार हो रही बारिश के बाद बस्तर सहित बीजापुर और सुकमा जिले में प्रशासन ने स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित कर दिया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 29, 2019, 7:40 PM IST
​दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश, बस्तर सहित तीन जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित
दक्षिण छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में पिछले 48 घंटे से भारी बारिश हो रही है.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 29, 2019, 7:40 PM IST
दक्षिण छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में पिछले 48 घंटे से भारी बारिश हो रही है. लगातार बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति हो गई है. बस्तर जिले के जगदलपुर स्थित कई कॉलोनियों में बारिश से अलर्ट के लिए प्रशासन ने मुनादी कराई है. इसके साथ ही नदी के किनारे बसे गांवों को खाली कराकर राहत शिविर में लोगों को शिफ्ट करने की कवायद प्रशासन कर रहा है.

लगातार हो रही बारिश के बाद बस्तर सहित बीजापुर और सुकमा जिले में प्रशासन ने स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित कर दिया है. स्थिति सामान्य होने के बाद दो दिन बाद स्कूल खोले जाएंगे. बस्तर में भारी बारिश के बाद सीएम भूपेश बघेल ने प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

दंतेवाड़ा मार्ग बाधित
जगदलपुर में डिमरापाल मेडिकल कॉलेज रास्ते पर जलभराव से लोगों को अस्पताल पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नालियों से गंदा पानी निकलकर लोगों के घरों में जा रहा है. जलभराव के कारण दंतेवाड़ा मार्ग भी बाधित हो गया है. सीएम बघेल ने बस्तर संभाग के कमिश्नर अमृत खलको से फोन पर बात की और उनसे बस्तर में हो रही वर्षा और यहां के नदी-नालों सहित भारी वर्षा के दौरान प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के हालात की जानकारी ली. उन्होंने कमिश्नर से कहा कि वे बाढ़ नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ सभी संबंधित विभागों एवं अधिकारियों को लगातार सचेत रखने तथा स्थिति पर नियंत्रण रखने का कार्य सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें: सीधी-साधी गाय ने नये मालिक को दौड़ा-दौड़ा कर मारा, उपभोक्ता फोरम पहुंचा मामला 

ये भी पढ़ेंनक्सलगढ़ में अब नशे की तस्करी, पुलिस ने ऐसे पकड़ा 1 करोड़ का गांजा 
First published: July 29, 2019, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...