लाइव टीवी

IG की चेतावनी, मुख्यधारा में शामिल हों माओवादी या परिणाम भुगतने को रहें तैयार

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: September 21, 2018, 8:04 PM IST
IG की चेतावनी, मुख्यधारा में शामिल हों माओवादी या परिणाम भुगतने को रहें तैयार
माओवादियों को चेतावनी देते आईजी,बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा

आईजी ने माओवादियों द्वारा पहुंचाए गए नुकसान के आंकड़े जारी करते हुए कहा है कि माओवादी विकास के विरोधी हैं और ऐसी ताकतों को जड़ से खत्म करना जरूरी है.

  • Share this:
बस्तर में फैले नक्सलवाद की जड़ों को पूरी तरह से काटने के मकसद से सुरक्षा महकमा माओवादियों के खिलाफ काफी ज्यादा आक्रामक नजर आ रहा हैं. बस्तर रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने माओवादियों के साथ ही उनके समर्थकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे मुख्य धारा में शामिल होकर समाज के साथ काम करें अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

बस्तर में माओवादियों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों की लड़ाई जारी है. अपनी रणनीति में तेजी से बदलाव करते हुए सुरक्षा एजेंसियां काम कर रही हैं. उसका फायदा नक्सल प्रभावित इलाकों में देखने को भी मिल रहा हैं. नक्सलवाद की लड़ाई में सुरक्षा एजेंसियों को मिल रहे अच्छे परिणामों को देखते हुए पुलिस ने अब उनके खिलाफ भी शिंकजा कसना शुरू कर दिया है, जो जाने अनजाने माओवादियों की मदद कर रहे हैं.

न्यूज़18 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए आईजी ने ग्रामीण युवक-युवतियों से अपील की हैं कि वे माओवादियों के बहकावे में न आएं. आईजी ने कहा कि माओवादी अपना भय दिखाकर बस्तर के लोगों को अपने साथ जोड़कर यहां पर हिंसा फैलाने का काम कर रहे हैं. जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.आईजी ने कहा कि आमतौर पर माओवादी पीछे रहकर भोले भाले ग्रामीणों से अपना काम करवाते हैं.

आईजी ने माओवादियों द्वारा पहुंचाए गए नुकसान के आंकड़े जारी करते हुए कहा है कि माओवादी विकास के विरोधी हैं और ऐसी ताकतों को जड़ से खत्म करना जरूरी है. पुलिस इस समय जिस नई रणनीति पर काम कर रही हैं, उसके तहत अब सुरक्षा एजेंसियां शहर से लेकर जंगल तक माओवादी और उनके समथर्कों पर नजर रख रही हैं. बहुत जल्द पुलिस नई रणनीति के तहत ऐसे लोगों की गिरफ्तारी भी कर सकती है, जो समाज सेवा की आड़ में नक्सलवाद को हवा देने का काम कर रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2018, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...