ओडिशा में रेल पुल बहा, कई ट्रेनें रद्द

टूटा हुआ रेल पुल फोटो-ईटीवी

ओडिशा के रायगढ़ा रेल सेक्शन पर हो रही भारी बारिश के चलते रायगढ़ा- टिटलागढ़ के बीच नागावली नदी पर बना रेल पुल रविवार को भारी बारिश के चलते बह गया.

  • Share this:
बस्तर से सटे ओडिशा के रायगढ़ा रेल सेक्शन पर हो रही भारी बारिश के चलते रायगढ़ा- टिटलागढ़ के बीच नागावली नदी पर बना रेल पुल रविवार को भारी बारिश के चलते बह गया.

एक अन्य घटना इसी राज्य में ओडिशा के कोरापुट रेल सेक्शन में मल्लीगुडा और जरती स्टेशनों के बीच घाट क्षेत्र में हुई. वहां भारी बारिश में पटरी पर चट्टान टूटकर गिर जाने से कई घंटे रेल यातायात बाधित रहा.

वाल्टेयर रेल मंडल के प्रवक्ता जयराम बिरांगी के मुताबिक रविवार की सुबह ग्यारह बजे के आसपास रेल पुल बह जाने की जानकारी पुल पर तैनात गैंगमैन ने रेल अधिकारियों को दी. कुछ देर बाद ही इस पुल से एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी.

रेलवे ने एहतियात बरतते हुए तत्काल इस  रेल सेक्शन पर चलने वाली यात्री गाडियों सहित मालगाड़ियों को आगे- पीछे के स्टेशन पर रोक दिया. रेल पुल के बह जाने से रेलों की आवाजाही पर खासा असर पडा हैं. इसका असर जगदलपुर से जाने वाली यात्री गाड़ी पर भी पड़ा है.

जगदलपुर से हावड़ा जाने वाली समलेश्वरी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. जगदलपुर आने वाली हावड़ा एक्सप्रेस को टिटलागढ़ से ही लौटा दिया गया है. दुर्ग जगदलपुर एक्सप्रेस को आगामी आदेश तक के लिए रद्द किया गया है.

बिरांगी के मुताबिक, सिंगापुर रोड और थिरूवेली स्टेशन के बीच करीब 125 मीटर रेल पुल बह गया है.
इस पुल से होकर गुजरने वाली करीब दो दर्जन से भी अधिक यात्री ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.