Home /News /chhattisgarh /

नक्सलियों का खातमा करने के लिए निकाली जाएगी ललकार रैली

नक्सलियों का खातमा करने के लिए निकाली जाएगी ललकार रैली

etv, pradesh18

etv, pradesh18

अग्नि संस्था ने नक्सलियों की खिलाफत शुरू कर दी है. नक्सलियों को करारा जबाव देने के लिए 17 सितंबर शनिवार को जगदलपुर में ललकार रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली का मकसद है देश में फैला आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करना.

    नक्सलियों द्वारा हाल ही में सुकमा जिले के व्यवसायी संजीत सिंह राठौर की हत्या नक्सलियों ने इसलिए कर दी थी कि वह उनका सहयोग नहीं कर रहा थे. इसी तरह किच्चे मुक्का मोहम्मद इस्माइल, उरिका मरिय्या, नवीन दास, अनिता मुचाकी, मुचाकी हिड़मे जैसे कई बेकसूरों को नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया था.

    देश में आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ बस्तर में खड़ा हुआ संगठन (एक्शन ग्रुफ फॉर नेशनल इन्टेग्रिटी) अग्नि संस्था बस्तर को कश्मीर की शक्ल नहीं देने देगी.

    इस बात को ध्यान में रखते हुए अग्नि संस्था ने नक्सलियों की खिलाफत शुरू कर दी है. नक्सलियों को करारा जबाव देने के लिए 17 सितंबर शनिवार को जगदलपुर में ललकार रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली का मकसद है देश में फैला आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करना.

    जगदलपुर के चेम्बर्स भवन में हुई बैठक में अग्नि संस्था के राष्ट्रीय संयोजक आनंद मोहन मिश्रा के अलावा संपत झा सहित कई पदाधिकारियों ने ललकार रैली की रूपरेखा तैयार की है. दावा किया जा रहा है कि इस रैली में 50 हजार से भी ज्याद लोग शामिल होंगे, जिसमें 10 हजार की संख्या स्कूली बच्चों की होगी.

    इसके साथ ही जगदलपुर के अलग-अलग 64 समाज के सदस्यों ने रैली में शामिल होने की सहमति दे दी है. माना जा रहा है कि इस रैली के जरिए देश के दूसरे हिस्से में बैठे लोग वे लोग जो नक्सलवाद का समर्थन करते हैं उन तक ये आवाज पहुंचेगी.

    रैली का आगाज इसलिए किया जा रहा है कि बस्तर में शांति कायम हो और उन राज्यों से भी आतंकवाद खत्म हो जो लंबे समय से आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं.

    Tags: Chhattisgarh news, Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर