Home /News /chhattisgarh /

लोकसभा चुनाव: विधानसभा की हार के बाद कार्यकर्ताओं को इस फार्मूले से 'रीचार्ज' करेगी BJP

लोकसभा चुनाव: विधानसभा की हार के बाद कार्यकर्ताओं को इस फार्मूले से 'रीचार्ज' करेगी BJP

Demo Pic.

Demo Pic.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. निराश कार्यकर्ताओं में फिर से जान फूंकने का काम बीजेपी बस्तर के कोडागांव जिले से गुरुवार से करने जा रही है. कोडागांव में निराश कार्यकर्ताओं में आशा की नयी उम्मीद जगाने के साथ ही 'नमो' के नारे के एक बार फिर बुलंद कर बीजेपी विधानसभा चुनाव में मिली हार को लोकसभा चुनाव में जीत में बदलने की कवायद करने वाली है. दूसरी तरफ कांग्रेस राहुल को बस्तर बुलाकर काफी ज्यादा उत्साहित है और दावा कर रही है कि बीजेपी की इस तैयारी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

विधानसभा चुनाव में मिली पराजय के बाद बीजेपी कार्यकर्ता से लेकर नेता सभी के चेहरे पूरी तरह से मायूस नजर आ रहे थे. अब लोकसभा चुनाव में अपनी हार को विजय में बदलने के लिए बीजेपी निराशा को आशा में बदलने कार्यकर्ताओं को 'रिचार्ज' करने का कार्यक्रम तैयार किया है. जगदलपुर भाजपा कार्यालय में बनी रणनीति के तहत कार्यकर्ताओं में आशा की उम्मीद जगाने के लिए कोडांगांव जिले क्लस्टर सम्मेलन का आयेाजन किया जा रहा है.

बीजेपी के बस्तर प्रभारी सुनील सोनी का कहना है कि कलस्टर सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया जाएगा. साथ ही 'नमो' के नारे को बुलंद कर लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया जाएगा. बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली पराजय बीजेपी को कुछ ऐसे पाठ भी पढ़ा दिए हैं कि बीजेपी को लगने लगा हैं कि आम जनता के सुझाव से जन घोषणापत्र तैयार किया जाना चाहिए. इसके लिए प्रदेश में बीजेपी के तीन रथ जनता से सुझाव भी ले रहे हैं, ताकि उसके जरिए जनघोषणा पत्र तैयार किया जा सके.

बस्तर को भी घोषणापत्र में तरजीह दी जा रही है. लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी सुनील सोनी के मुताबिक जल्द ही रथ बस्तर भी पहुंचेगा जहां लोगों से सुझाव लिए जाएंगे. उधर कांग्रेस जन घोषणापत्र के लिए बीजेपी के द्वारा की जा रही कवायद को नकल बता रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उमाशंकर शुक्ला का कहना है कि अब तक बीजेपी ने रथ के नाम पर जनता के पैसों का बंदरबाट किया है. इससे बीजेपी का कोई भला नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मैदानी क्षेत्रों में विकास के लिए प्राधिकरण बनाएगी सरकार, इनको मिलेगा लैपटॉप

IAS छोड़ भाजपा नेता बने ओपी चौधरी कर रहे हैं ये काम

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीजी बने वरिष्ठ आईपीएस गिरधारी नायक

पुलवामा अटैक: CRPF का सर्वधर्म एकता सन्देश- मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Chhattisgarh news, Lok Sabha Election 2019, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर