• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का मास्टर ट्रेनर केरल से गिरफ्तार, रिमांड पर लाना चाहती है CG पुलिस

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का मास्टर ट्रेनर केरल से गिरफ्तार, रिमांड पर लाना चाहती है CG पुलिस

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल के 10 हजार से अधिक जवान तैनात हैं. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल के 10 हजार से अधिक जवान तैनात हैं. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों (Nxalites) के मास्टर ट्रेनर (Master Trainer) को केरल पुलिस (Keral Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लंबे समय से सक्रिय नक्सलियों (Nxalites) के मास्टर ट्रेनर (Master Trainer) को केरल पुलिस (Kerala Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है. केरल और तमिलनाडु (Tamilnadu) के बार्डर पर आनाकट्टी के पास से उसे तमिलनाडु एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली डीकेएस जेडसी का सदस्य दीपक उर्फ चंदू बताया जा रहा है. इसकी तलाश पुलिस लंबे समय से कर रही थी. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कई खूंखार नक्सलियों को इसने ट्रेनिंग दी थी. छत्तीसगढ़ के साथ ही अब वे दूसरे राज्यों में भी ट्रेनिंग देने का काम कर रहा था.

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु की एसटीएफ (STF) ने मन चाकड़ी इलाके में में हमला किया था. वहां चंदू के होने की सूचना मिली थी, लेकिन आरोपी नक्सली चंदू वहां से फरार हो गया था. इसके बाद लगातार पीछा करने पर आनाकट्टी के पास से उसे बीते 11 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट ले जाते समय उसने नक्सल समर्थन में नारे लगाए. उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल दाखिल कर दिया गया.

रिमांड पर लाने की तैयारी
केरल से गिरफ्तार नक्सली ट्रेनर को छत्तीसगढ़ पुलिस रिमांड पर लाने की तैयारी कर रही है. इसके तहत तमिलनाडु पुलिस के साथ कानूनी प्रक्रिया की जा रही है. बताया जा रहा है कि ये बस्तर में लंबे समय से सक्रिय था. इतना ही नहीं इससे नक्सलियों के खिलाफ अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है. केरल से इसे गिरफ्तार करने के बाद तमिलनाडु की एसटीएफ ने छत्तीसगढ़ पुलिस से संपर्क कर उसके संबंध में जानकारी मांगी थी.

ये भी पढ़ें: BJP में कलह: पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद के खिलाफ लगाए नारे, मनमानी का आरोप 

CM भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज