• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा- चावल नहीं लिया तो नहीं देंगे बस्तर का खनिज

सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा- चावल नहीं लिया तो नहीं देंगे बस्तर का खनिज

सांसद दीपक बैज ने कहा कि अभी सड़क पर बोल रहे हैं, बहुत जल्द संसद में भी बोलेंगे.

सांसद दीपक बैज ने कहा कि अभी सड़क पर बोल रहे हैं, बहुत जल्द संसद में भी बोलेंगे.

पीसीसी चीफ के बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार अगर चावल नहीं खरीदेगी तो हम कोरबा से कोयले का डिस्पैच (Coal Dispatch) रोक देंगे.

  • Share this:
जगदलपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धान खरीदी (Paddy Purchase) के बोनस (Bonus) को लेकर चल रहा विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पहेल पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने खुले तौर पर आर्थिक नाकेबंदी (Economic blockade) कर देनी की बात कही थी. फिर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल (Minister Jai Singh Agrawal) और अब सांसद दीपक बैज ( Deepak Baij) ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. कांग्रेस सांसद ने भी अब केंद्र सरकार को साफ तौर पर चुनौती दे दी है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए चेतावनी दी है कि अगर केंद्र ने नहीं लिया धान तो हम नहीं देंगे बस्तर (Bastar) का खनिज. उन्होंने कहा कि अभी सड़क पर बोल रहे हैं, बहुत जल्द संसद में भी बोलेंगे.



इसे लेकर है विवाद

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने किसानों को धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए देने का वादा किया था, लेकिन केंद्र सरकार इसके लिए तैयार नहीं है. केंद्र ने शर्त रख दी है कि उसके द्वारा तय मूल्य से अधिक में धान की खरीदी की गई, तो बोनस की राशि नहीं दी जाएगी. इसके अलावा प्रदेश सरकार सेंट्रल पूल से चावल लेने का दबाव भी केंद्र सरकार पर बना रही है.

कांग्रेस ने कही थी ये बात

मालूम हो कि पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार को खुलेआम आर्थिक नाकेबंदी  करने की धमकी दे दी थी. केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन के तैयारियों की समीक्षा करते हुए मोहन मरकाम ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को छत्तीसगढ़ का लौह अयस्क पसंद है, यहां के खनीज संसाधन पसंद हैं, लेकिन धान नहीं. इसलिए जरूरत पड़ी तो राज्य में आर्थिक नाकेबंदी  (Economic blockade) किया जाएगा. पीसीसी चीफ के बाद मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा था कि केंद्र सरकार अगर चावल नहीं खरीदेगी तो हम कोरबा से कोयले का डिस्पैच (Coal Dispatch) रोक देंगे.

ये भी पढ़ें: 

तेलीबांधा तालाब में तैरती मिली BJP पार्षद के भाई की लाश, जांच में जुटी पुलिस  

पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की ग्रामीणों की हत्या, शव के पास फेंका पर्चा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज