नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का मेंबर गिरफ्तार, 15 देशों का कर चुका है दौरा

छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का खुलासा किया है. सोमवार को पुलिस ने अभय नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: June 12, 2018, 6:11 PM IST
नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का मेंबर गिरफ्तार, 15 देशों का कर चुका है दौरा
आरोपी नक्सली अभय.
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: June 12, 2018, 6:11 PM IST
छत्तीसगढ़ की बस्तर पुलिस ने नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का खुलासा किया है. सोमवार को पुलिस ने अभय देवदास नामक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का खुलासा किया. पुलिस का दावा है कि अभय नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के रूप में काम करता था. नक्सलियों के नेटवर्क को मजबूत करने अभय 15 देशों का दौरा कर चुका है.

पुलिस के मुताबिक, साल बीते 31 मई को विदेश से लौटने के बाद से अभय को गिरफ्तार किया गया. रणनीति बनाकर उसे गिरफ्तार किया गया है. अभय नक्सलियों के नेटवर्क को मजबूत करने का काम कर रहा था. पुलिस को लंबे समय से आरोपी की तलाश थी. पूछताछ के बाद मामले में और खुलासे किए जा सकते हैं.

पुलिस के मुताबिक, अभय नक्सलियों की प्रेस विज्ञप्ति जारी करने का काम भी करता था. अभय को विकल्प के नाम से भी जाना जाता है. पुलिस को करीब डेढ़ साल से इसके पीछे लगी थी. अभय, विकल्प के अलावा आरोपी को आजाद नाम से भी जाना जाता था. विदेश में रह रहे माओवादियों से ये लगातार संपर्क में था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बेंगलुरु से सड़क मार्ग से रायपुर आना जाना करता था. अंतरराष्ट्रीय संगठन मोशा से भी आरोपी जुड़ा हुआ है. फाइनेंस कंपनी सहित कई ब्लॉग भी चलाता था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 12, 2018, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...