• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बस्तर के दरभा में नक्सलियों ने किया विस्फोट, एक ग्रामीण घायल

बस्तर के दरभा में नक्सलियों ने किया विस्फोट, एक ग्रामीण घायल

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने एक हफ्ते पहले ग्रामीण को अगवा किया था  . (Demo PIc)

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने एक हफ्ते पहले ग्रामीण को अगवा किया था . (Demo PIc)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के दरभा (Darabha) इलाके में नक्सलियों (Naxalite) ने बुधवार को विस्फोट (Blast) किया है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के दरभा (Darabha) इलाके में नक्सलियों (Naxalite) ने बुधवार को विस्फोट (Blast) किया है. विस्फोट में एक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गया है. नक्सलियों (Naxalite) से बगावत करने वाले हिड़मु के घर में नक्सलियों ने विस्फोट किया है. विस्फोट में घायल ग्रामीण का नाम पीलू कवासी (Peelu Kawasi) बताया जा रहा है. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके पैर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. उसे जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम को दरभा (Darabha) इलाके के तोयनार गांव में नक्सलियों (Naxalite) ने एक ग्रामीण के घर में विस्फोट (Blast) कर दिया. यहां नक्सलियों से ग्रामीण हिड़मु ने बगावत कर दी. इसके बाद से नक्सली (Naxal) अपनी​ करतूत को अंजाम दिए. नक्सलियों ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से हिड़मु के घर विस्फोट किया. हालांकि मामले में पुलिस की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस मामले में की जांच कर रही है.

दरभा में ही हुआ था नरसंहार
बता दें कि बस्तर के दरभा में सबसे बड़े नक्सली हमलों में से एक हुआ था. यहां मई 2013 में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर दिया था. इस हमले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, पूर्व मंत्री महेन्द्र कर्मा समेत 29 लोगों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी. इस मामले की जांच अब भी एनआईए पूरी नहीं कर सकी है.

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल का शायराना ट्वीट- 'गर जंग लाज़मी है तो फिर जंग ही सही' 

मुंगेली में मंडी पहुंच रहे किसानों की बढ़ी परेशानी, लगाए ये आरोप 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज