लाइव टीवी

बस्तर में अपने लड़ाकुओं को स्नाइपर की ट्रेनिंग दे रहे नक्सली, अलर्ट हुई पुलिस

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: November 20, 2019, 6:09 PM IST
बस्तर में अपने लड़ाकुओं को स्नाइपर की ट्रेनिंग दे रहे नक्सली, अलर्ट हुई पुलिस
सुरक्षा बलों को 40 पन्नों का दस्तावेज हाथ लगा है, जिसमें नक्सलियों की साजिश का खुलासा हुआ है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) में लगातार कमजोर पड़ रहे नक्सली (Naxalite) अपने संगठन को मजबूत करने के लिये रोज नई-नई साजिश रच रहे हैं.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) में लगातार कमजोर पड़ रहे नक्सली (Naxalite) अपने संगठन को मजबूत करने के लिये रोज नई-नई साजिश रच रहे हैं. हाल ही में सुरक्षा बलों को 40 पन्नों का दस्तावेज हाथ लगा है, जिसमें नक्सली अपने संगठन में जुड़ने वाले नये लड़ाकुओं को स्नाइपर की ट्रेनिंग (Sniper Training) देने की बात का खुलासा हुआ है. दस्तावेज के हाथ लगने के बाद बस्तर पुलिस (Bastar Police) भी अलर्ट हो गई है. नक्सलियों की साजिश को नाकाम करने की योजना बनाई जा रही है.

बस्तर (Bastar) आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों के कैंप में छापेमारी के दौरान सुरक्षा बलों को 40 पन्नों का एक दस्तावेज हाथ लगा है, जिसमें इस बत का जिक्र है कि नक्सल संगठन में शामिल होने वाले नये लड़ाकुओं को अब स्नाइपर की ट्रेनिंग दी जायेगी. बस्तर आईजी ने कहा है कि नक्सलियों के पास स्नाइपर कहां से आई है, इसकी तफ्तीश की जा रही है. साथ ही इस बात से भी इंकार बस्तर पुलिस नहीं कर रही है कि नक्सलियों को बाहरी ताकतों का साथ हो.

जांच की जा रही है
आईजी सुंदराज पी ने कहा कि नक्सलियों के पास आई स्नाइपर की जांच की जा रही है. साथ ही जवानों को भी अलर्ट रहने के निर्देश भी दिये गये हैं. बता दें कि स्नाइपर काफी अत्याधुनिक हथियार होते हैं. इस गन से कैंपों के बाहर मोर्चा संभालने वाले जवानों और ऑपरेशन के दौरान सर्चिंग में निकलने वाले जवानों को आसानी से निशाना बनाया जा सकता है. नक्सलियों द्वारा स्नाइपर की ट्रेनिंग दिये जाने के खुलासे के बाद सुरक्षा महकमा सतर्क हो गया है.

ये भी पढ़ें: धान खरीदी में सख्ती, सुकमा के व्यापारियों ने किया विरोध, बाजार में ही किसानों ने फेंका धान 

बिलासपुर में डेंगू का कहर जारी, 31 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...