AK-47 के कारतूस और 5 लाख रुपये कैश के साथ बस्तर में पकड़ाया नक्सलियों का शहरी नेटवर्क

नक्सलियों से जब्त की गई सामाग्री.
नक्सलियों से जब्त की गई सामाग्री.

छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है. बस्तर की जगदलपुर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है. बस्तर की जगदलपुर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि दो नक्सलियों को भारी मात्रा में हथियार और पांच लाख रुपये नगद के साथ पकड़ा गया है. नक्सलियों के पास से पकड़े गए हथियार में एके 47 जैसे खतरनाक हथियार के कारतूस भी शामिल है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिन दो नक्सलियों को पकड़ा गया है, उनमें से एक नक्सली मंडरा डी के एमएस का अध्यक्ष रहा है. 3 साल की सजा काटने के बाद वो नक्सलियों को साजो सामान सप्लाई करने का काम कर रहा था. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 12 बोर, इंसास, एके 47, 9 एमएम पिस्टल के कारतूस सहित 2 मोबाइल फोन और 5 लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी नक्सलियों को को सप्लाई के लिए कारतूसों की सेम्पलिंग लेकर पहुचे थे. दोनों ही आरोपियों को बस्तर के केशलूर के पास से गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि बस्तर में नक्सल हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. इसके तहत गिरफ्तारियां भी हो रही हैं. जगदलपुर में गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से पुलिस गंभीरता से पूछताछ कर रही है. दोनों ही आरोपियों से पूछताछ के बाद बड़े खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है.
ये भी पढ़ें: जानिए उस मामले के बारे में जिससे नंदिनी सुंदर व अन्य को 'छत्तीसगढ़ सरकार' ने किया 'बरी' 
ये भी पढ़ें: डीयू की प्रोफेसर नंदिनी सुंदर को सुकमा पुलिस की क्लीन चिट, कहा- फर्जी केस खत्म हुआ  


ये भी पढ़ें: लोकसभा की टिकट के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान, इस नीति का विरोध कर रहे नेता 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज