लाइव टीवी

बस्तर में प्रेशर बम से CRPF को निशाना बनाना चाहते थे नक्सली, ऐसे हुए नाकाम

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 2:59 PM IST
बस्तर में प्रेशर बम से CRPF को निशाना बनाना चाहते थे नक्सली, ऐसे हुए नाकाम
बस्तर में प्रेशर बम को डिफ्यूज किया गया. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के पुसपाल में सीआरपीएफ (CRPF) की टीम को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों (Naxalite) ने प्रेशर बम (Pressure Bomb) प्लांट किया था.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के पुसपाल में सीआरपीएफ (CRPF) की टीम को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों (Naxalite) ने प्रेशर बम (Pressure Bomb) प्लांट किया था. नक्सली (Naxalite) सीआरपीएफ जवानों को बड़ा नुकसान पहुंचाना चाह रहे थे, लेकिन सुरक्षा बल (Security Forces) के जवानों ने उनकी साजिश को नाकाम कर दिया. नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम को सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किया और उसके बाद बम को डिफ्यूज भी कर दिया गया. जवानों ने क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी है.

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बस्तर (Bastar) के पुसपाल (Puspal) में प्रेशर बम को ब्लास्ट (Blast) करने की घटनाएं हो रही हैं. हाल ही प्रेशर बम के विस्फोट से सड़क निर्माण में लगे दो मजदूर घायल हो गए थे. तो वहीं इसी मार्ग पर चार महिने पहले प्रेशर बम की चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया था. सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन को ऐसी सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा पुसपाल इलाके में काफी बड़ी संख्या में प्रेशर बम लगाए गए हैं.

सर्चिंग के दौरान बरामद
मुखबिर से सूचना के आधार पर सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन की एक नफरी सर्चिंग के लिए निकली थी. सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने एक प्रेशर बम बरामद किया, जिसे बाद में डिप्यूज किया गया. माना जा रहा है कि सीआरपीएफ को बड़ा नुकसान पहुंचाने के मकसद से नक्सलियों ने प्रेशर बम लगया था. सुरक्षाबलों की सूझबूझ के चलते नक्सलियों की साजिश को नाकाम किया.

ये भी पढ़ें: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, ASI समेत 4 आरक्षकों के खिलाफ जुर्म दर्ज 

पंचायतों में अब साक्षर भी लड़ सकेंगे पंच और सरपंच का चुनाव, BJP ने लगाए ये आरोप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 2:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...