भीमा कोरेगांव हिंसा का बस्तर कनेक्शन तलाशने जगदलपुर पहुंची NIA, सोनी सोरी को बुलाया

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एनआईए पूछताछ के लिए बस्तर पहुंची है. (फाइल फोटो)
भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एनआईए पूछताछ के लिए बस्तर पहुंची है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के भीमा कोरेगांव (Bhima Koregaon) में दो साल पहले हुई हिंसा मामले का बस्तर कनेक्शन बनता दिखाई दे रहा है.

  • Share this:
बस्तर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के भीमा कोरेगांव (Bhima Koregaon) में दो साल पहले हुई हिंसा मामले का बस्तर कनेक्शन बनता दिखाई दे रहा है. मामले में जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एंजेसी एनआईए (NIA) की टीम जगदलपुर पहुंची है. मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई से जगदलपुर पहुंची टीम मामले में पूछताछ के लिए दंतेवाड़ा जा सकती है. बताया जा रहा है कि वहां सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बुधवार की दोपहर में उनसे पूछताछ की जा सकती है. सोनी सोरी के साथ ही उनके सहयोगी लिंगाराम कोड़ोपी को भी पूछताछ के लिए एनआईए की टीम ने बुलाया है. दोनों एक साथ ही पहुंच सकते हैं.

सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने न्यूज 18 को बताया कि उन्हें पूछताछ के लिए कोई लिखित नोटिस जारी नहीं हुआ है. हालांकि मोबाइल फोन के माध्यम से जरूर चर्चा हुई है. सोनी सोरी ने कहा कि इस मामले में फिलहाल ज्यादा कुछ नहीं बता पाएंगी. पूछताछ के बाद मामले में वो कुछ कह सकती हैं. अभी उन्हें ही जानकारी नहीं है कि किस संबंध में उनसे पूछताछ होगी.

सुधा भारद्वाज की पहले ही गिरफ्तारी
बता दें कि दो साल पहले हुई भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में साजिश के आरोप में वरिष्ठ वकील और सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी की गई थी. वे फिलहाल जेल में हैं. पहले उन्हें दिल्ली स्थित उनके आवास में ही नजरबंद किया गया था. सुधा भारद्वाज छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट की वरिष्ठ वकील रही हैं और प्रदेश में मजदूरों व गरीबों के हित में काम करने के लिए भी जानी जाती हैं. अब मामले में छत्तीसगढ़ से ही जुड़ी सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज