Home /News /chhattisgarh /

नक्सली समर्थक होने के शक में पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

नक्सली समर्थक होने के शक में पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार

File Photo

File Photo

  • Agencies
  • Last Updated :
    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने नक्सलियों की मदद करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनसे एक लाख रुपए के पुराने नोट भी बरामद किए हैं. हालांकि, सामाजिक संगठनों ने इस गिरफ्तारी को फर्जी बताते हुए सभी को तुरंत रिहा करने की मांग की है.

    सुकमा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से एक हजार और पांच सौ रुपए के पुराने नोटों के एक लाख रुपए भी बरामद किए हैं. साथ ही इनसे नक्सली साहित्य और अन्य सामान भी बरामद किया गया है.

    शुक्ला ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के समर्थक कोंटा क्षेत्र में नक्सलियों का पुराना नोट बदलने के लिए ग्रामीणों पर दबाव बना रहे हैं. सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया था तथा घेराबंदी कर मोहम्मद नाजिर, प्रभाकर और लक्ष्मैया समेत सात नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया गया.

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सली समर्थकों के खिलाफ छत्तीसगढ़ जनसुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

    इधर, सामाजिक संगठनों ने इस गिरफ्तारी को फर्जी बताते हुए सभी गिरफ्तार लोगों को तत्काल रिहा करने की मांग की है.

    तेलंगाना के सिविल लिबर्टीज कमेटी के महासचिव एन. नारायण राव ने बताया कि तेलंगाना डेमोक्रेटिक फोरम के सदस्यों की टीम इस महीने की 24 तारीख को हैदराबाद से बस्तर के लिए रवाना हुई थी, जिनमें तेलंगाना हाईकोर्ट के वकील, पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हैं. टीम का उद्देश्य बस्तर क्षेत्र में पुलिस नक्सली मुठभेड़ों की जांच करना था.

    राव ने बताया कि टीम के सदस्य जब बस्तर जा रहे थे तब तेलंगाना के भद्राचलम जिले की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की पुलिस को सौंप दिया. बाद में पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

    उन्होंने कहा कि पुलिस ने सदस्यों पर फर्जी आरोप लगाया है. इस गिरफ्तारी के विरोध में उनकी संस्था ने तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक से बात की है तथा सदस्यों को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग की है.

    Tags: Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर