• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में बड़े आंदोलन की तैयारी, एकजुट हुए किसान

नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में बड़े आंदोलन की तैयारी, एकजुट हुए किसान

नगरनार स्टील प्लांट को लेकर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी की जा रही है.

नगरनार स्टील प्लांट को लेकर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी की जा रही है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के नगरनार में निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट (Nagarnar Steel Plant) को डीर्मज कर निजीकरण किए जाने का आरोप लगाकर बड़े आंदोलन की तैयारी की जा रही है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के नगरनार में निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट (Nagarnar Steel Plant) को डीर्मज कर निजीकरण किए जाने का आरोप लगाकर बड़े आंदोलन की तैयारी की जा रही है. सरकार के इस फैसले को लेकर किसान (Farmer), मजदूर यूनियन (Labor Union) के अलावा स्थानीय लोग खासे नाराज हैं और अब आरपार की लड़ाई का फैसला करते हुए जल्द ही एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने जुट गए हैं.

नगरनार स्टील प्लांट ((Nagarnar Steel Plant) को लेकर लंबी खामोशी के बाद बीजेपी (BJP) के नेता पीएम से गुहार लगाने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि हाल ही में भारत सरकार में मंत्री वित्त और कारपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा 33 सीपीएसई के रणनीतिक विनिवेश के लिए सैद्धातिंक मंजूरी दिए जानें के बाद बस्तर में खासा बवाल शुरू हो गया है. दरअसल राज्यमंत्री ने जिन उधोगों का निजीकरण करने की मंजूरी दी है, उसमें नगरनार स्टील प्लांट भी शामिल है.

पहले से हो रहा विरोध
गौरतलब है कि साल 2015 से नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण को लेकर स्थानीय मजदूर संगठनों के अलावा सीपीआई और कांग्रेस लगातार आवाज बुलंद करती रही है. नगरनार स्टील प्लांट के विनिवेशीकरण को सैद्धातिक मंजूरी दिए जाने की जानकारी सामने आने के बाद मजदूर संगठनों ने कड़ा एतराज जताते हुए आंदोलन की रूपरेखा तेयार कर ली है. एसआई मजदूर यूनियन के अध्यक्ष संतराम सेठिया व इंटक स्टील प्लांट श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष प्रभुदयाल बघेल का कहना है कि यदि केन्द्र सरकार अपना निर्णय वापस नहीं लेती है तो बड़ा आंदोलन होगा. इसको लेकर ​हर वर्ग का समर्थन जुटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:
बांग्लादेश से स्मगलिंग किया गया साढ़े 16 करोड़ रुपये का सोना कोलकता, रायपुर और मुंबई से जब्त 

दुर्ग के एक घर में चल रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने मारा छापा 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज