• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • महिलाओं के हाथ में आई जगदलपुर शहर की सत्ता, इस अंदाज में नजर आईं सभापति

महिलाओं के हाथ में आई जगदलपुर शहर की सत्ता, इस अंदाज में नजर आईं सभापति

बाइक पर अपने बेटे के साथ जगदलपुर नगर निगम की सभापति कविता साहू.

बाइक पर अपने बेटे के साथ जगदलपुर नगर निगम की सभापति कविता साहू.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के जगदलपुर (Jagadalpur) का नगरसंग्राम खत्म हो चुका है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले के जगदलपुर (Jagadalpur) का नगरसंग्राम खत्म हो चुका है. अब तैयारी चल रही है नगर पालिक निगम (Municipal corporation) में निर्वाचित पाषर्द, सभापति और महापौर (Mayor) को शपथ दिलाए जाने की. इस बार निगम का जो पांच साल का कार्यकाल है, उस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. इस बार निगम सत्ता में महिला सशक्तीकरण की तस्वीर दिखाई देगी. इस बार निगम में महापौर से लेकर सभापति और नेता प्रतिपक्ष सभी महिलाएं ही हैं.

जगदलपुर (Jagadalpur) की सड़कों पर सोमवार को एक और तस्वीर दिखाई दी,वो महिला सभापति कविता साहू की थी, जो अपने उसी अंदाज में शहर का जायजा लेने के लिए निकल रही हैं, जिसके लिए वे जानी जाती हैं. निगम की सत्ता 15 जनवरी से अपना कामकाज शुरू कर देगी, लेकिन उससे पहले शहर की सड़क में जो कुछ दिखाई दे रहा है, उसे लेकर सभी की निगाहे टिकी हुई हैं. शहर की सड़कों पर बाइक पर अपने बेटे के साथ सभापति कविता साहू लोगों से बातचीत करती नजर आईं.

प्रदेश कांग्रेस की भी जिम्मेदारी
कविता साहू पर प्रदेश कांग्रेस संगठन की भी जिम्मेदारी है. वे कांग्रेस संगठन में महिला प्रदेश सचिव हैं. संगठन में रहते हुए पार्टी के लिए काम करने वाली कविता साहू हर दिन इसी तरह शहर में घूमकर लोगों से उनका हालचाल जानने के साथ ही शहर की समस्याओं के बारें में भी जानकारी लेती हैं. कविता का कहना है कि शहरवासियों का हाल और शहर की समस्याओं को जानने का इससे अच्छा कोई तरीका नहीं हो सकता है. इसलिए ही वे ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलने की पूरी कोशिश करती हैं.

ये भी पढ़ें:
डेढ़ करोड़ की लॉटरी की लालच में सरपंच ने गंवाए 25 लाख रुपये, ऐसे बना ठगों का निशाना 

अंडा करी बनाने को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद, फिर दोनों की मिली लाश 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज