• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • जेलों में बंद बेगुनाह आदिवासियों को छोड़ने की प्रक्रिया शुरू: मंत्री कवासी लखमा

जेलों में बंद बेगुनाह आदिवासियों को छोड़ने की प्रक्रिया शुरू: मंत्री कवासी लखमा

मंत्री कवासी लखमा को फोन पर ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई है.   (File Photo)

मंत्री कवासी लखमा को फोन पर ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई है. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उद्योग एंव आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) जो कि अपने बयानों के साथ ही एक अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उद्योग एंव आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) जो कि अपने बयानों के साथ ही एक अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने न्यूज 18 से खास बातचीत करते हुए एक बड़ा बयान दिया है. जगदलपुर (Jagadalpur) में चुनाव प्रचार में पहुंचे कवासी लखमा ने न्यूज 18 से कहा है कि आने वाले दिनों मे सरकार बेगुनाह आदिवासियों (Tribal) को जल्द ही जेल से रिहा करवाने वाली है. इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. चरणबद्ध तरीके ये प्रक्रिया की जा रही है.

हालांकि मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma)) इस तरह के बयान विधानसभा चुनाव के दौरान भी दिया था, लेकिन इसी से मिलता जुलता एक बड़ा बयान उन्होंने दिया है. मंत्री लखमा ने कहा है कि बीजेपी (BJP) के 15 साल के शासन के दौरान जो बेगुनाह लोग जेल (Jail) में डाले गए हैं, उन्हें रिहा करने का काम प्रदेश सरकार करेगी. इस मामले पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जेल में बंद निर्दोषों को छोड़ने के लिए तीन चरणों में काम होगा.

313 आदिवासियों की पहले रिहाई
कवासी लखमा ने कहा कि पहले चरण में 313 बेगुनाह आदिवासियों को छोड़ने का काम होगा. उसके बाद दूसरा चरण और फिर उसके बाद तीसरें चरण में ऐसे तमाम निर्दोषों को छोड़ा जाएगा. लखमा ने साफ किया कि दारू से लेकर लकड़ी काटने जैसे छोटे अपराधों में जिन्हें बंद किया गया था, पहले वे छोड़े जाएंगे. दूसरे चरण माओवादियों के नाम से जिन आदिवासियों को जेल में रखा गया है, उन्हें छोड़ा जाएगा और तीसरे चरण में उससे और बड़े मामले जिनके बारे में उन्होंने बहुत स्पष्ट नहीं किया. ऐसे लोग छोड़े जाएंगे.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: महापौर बनने पार्षदी की जंग लड़ रहे दिग्गज 
नरवा-गरवा में ही गुम हो गया कांग्रेस सरकार का एक साल: पूर्व सीएम अजीत जोगी 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज