अपना शहर चुनें

States

Chhattisgarh News: कच्छा धोने से सिपाही ने किया इनकार तो अफसर ने नक्सल इलाके में किया ट्रांसफर

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में तैनात CAF (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) के एक सिपाही का ट्रांसफर घोर नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर (Bijapur) में इसलिए कर दिया गया, क्योंकि उसने अफसर के आदेश की नाफरमानी कर दी.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में तैनात CAF (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) के एक सिपाही का ट्रांसफर घोर नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर (Bijapur) में इसलिए कर दिया गया, क्योंकि उसने अफसर के आदेश की नाफरमानी कर दी. अफसर ने उसे अपना कच्छे धोने को कहा था. सिपाही ने इससे इनकार कर दिया, जिसके बाद उसका ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है. छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवान रामचरण निर्मलकर का ट्रांसफर कुछ दिन पहले ही जगदलपुर (Jagadalpur) के करनपुर से बीजापुर कर दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, रामचरण निर्मलकर की पोस्टिंग धोबी ट्रेड में हुई है. बताया जा रहा है कि अफसर ने उसे अपने कच्छे धोने के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया. इसके बाद जवान निर्मलकर से सहायक सेनानी जेम्स एक्का ने स्पष्टीकरण मांगा. इसपर जवान ने जवाब में लिखा आत्मसम्मान को ठेस लगता है. इस जवाब के बाद जवान का ट्रांसफर बीजापुर कर दिया गया. हालांकि, राज्य का पूरा बस्तर संभाग ही नक्सल प्रभावित इलाका है, लेकिन बीजापुर में नक्सलियों को प्रभाव ज्यादा माना जाता है.

कमांडेंट ने बताई सामान्य घटना, डीजी ने दिए जांच के आदेश
बटालियन के कमांडेंट धर्मेंद्र गर्ग ने इस पूरे वाक्ये को सामान्य घटना बताई, जबकि मामले के तूल पकड़ने के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस के डीजी डीएम अवस्थी ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. साथ ही मामले में जल्द ही रिपोर्ट सौंपने के निर्देश भी दिए गए हैं. घटना सीएएफ के 19वीं बटालियन की है. घटना को सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज