जगदलपुर में स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Vinod Kushwaha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 12, 2017, 3:03 PM IST
जगदलपुर में स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
जगदलपुर में प्रवेश करने वाले वाहनों की तलाशी लेते हुए पुलिस के जवान.
Vinod Kushwaha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 12, 2017, 3:03 PM IST
राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को उत्साह के साथ मनाने के लिए छत्‍तीसगढ़ में जगदलपुर के लालबाग परेड ग्राउंड में जहां तैयारियां पूरी कर ली गई हैं वहीं हर दिन परेड में शामिल टुकड़ि‍यों का अभ्यास लगातार जारी है. इस बीच इलाके की संवेदनशीलता और माओवादी समस्या को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम करना शुरू कर दिए गए हैं.

शहर मे लॉज- होटलों की लगातर तलाशी ली जा रही है, वहीं जिले की सीमा पर तलाशी के लिए चेकपोस्ट बनाए गए हैं, जहां जगदलपुर की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की सुरक्षा बल जांच कर रहे हैं. रेलवे स्टेशन के किनारे पटरियों पर भी तलाशी का अभियान जारी है.

एसपी आरिफ शेख के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस का मुख्य आयोजन जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में होना है. ऐसे में शहर की सुरक्षा दो लेयर में की गई है. सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल की अतिरिक्त कम्पनियों को शनिवार से अलग-अलग इलाकों में तैनात किया जाएगा. आउटर पर मोबाइल चेकपोस्ट भी लगाया जा रहा है, जिसके जरिए संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाएगी. जिलेभर के थाना प्रभारियों और चेक पोस्ट के प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश एसपी ने जारी किए हैं. जिले की सुरक्षा एजेसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया हैं.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर