10 लाख का इनामी नक्सली अपने ही संगठन से निकाला गया, महिला सदस्यों के शोषण का आरोप

नक्सलियों की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है. दावा किया गया है कि नक्सलियों के प्रवक्ता ने उसे जारी किया है.

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 8, 2019, 4:08 PM IST
10 लाख का इनामी नक्सली अपने ही संगठन से निकाला गया, महिला सदस्यों के शोषण का आरोप
नक्सलियों की आध्र ओडिशा बार्डर स्पेशल जोनल कमेटी ने अपनी ही पार्टी के कैडर के दस लाख रुपये के इनामी नक्सली नवीन को पार्टी से निकाल दिया है. फाइल फोटो.
Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: July 8, 2019, 4:08 PM IST
नक्सलियों की आंध्र-ओडिशा बाॅर्डर स्पेशल जोनल कमेटी ने अपनी ही पार्टी के कैडर के 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली नवीन को पार्टी से निकाल दिया है. इसे लेकर नक्सलियों की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है. दावा किया गया है कि नक्सलियों के प्रवक्ता ने उसे जारी किया है. उस विज्ञप्ति में नक्सली कैडर नवीन को पार्टी से बाहर करने की बात लिखी है. इसमें कहा गया है कि अब नवीन का पार्टी से कोई नाता नहीं है.

नक्सलियों की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नवीन पर संगठन की की महिला सदस्यों से आपत्तिजनक व्यवहार किए जाने, शोषण करने जैसे आरोप लगाए गए थे. ऐसा पहली दफा हुआ जब शीर्ष नक्सल संगठन ने अपने ही बड़े कैडर को बाहर का रास्ता दिखा दिया. ओडिशा जोनल कमेटी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि नक्सली पुलिस पर महिला शोषण का आरोप लगाते रहे हैं, ऐसा पहली बार हुआ, जब उन्होंने अपने संगठन प्रमुख ओहदेदार को महिला नक्सली से अश्लील व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की है.

2004 में पार्टी से जुड़ा था आरोपी
आंध्र-ओडिशा स्पेशल जोनल कमेटी के सेकेट्री गणेश के नाम से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गयी है. नवीन एलियंस उर्फ बोडा अंजनैया डिवीजन कमेटी का एक्टिव मेंम्बर था. उस पर दस लाख रुपये का इनाम भी घोषित है. 2004 से संगठन में शामिल हुआ था और उसे 2016 में डीसीएम मेम्बर बनाया गया था. विज्ञप्ति में नक्सलियों ने नवीन से किसी तरह का कोई संगठन से लेना देना नहीं बताया है.

ये भी पढ़ें- अजीत जोगी के बेटे अमित को सोशल मीडिया पर क्यों मिली धिक्कार?

ये भी पढ़ें- धमतरी के गंगरेल बांध घूमने का प्लान है तो रहे ये ध्यान..
First published: July 8, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...