लाइव टीवी

लिपिक संघ ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: September 14, 2018, 3:20 PM IST
लिपिक संघ ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन
सरकार की सद्बुद्धि के लिए लिपिक संघ ने जगदलपुर में किया हवन

जगदलपुर में अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर बीते 6 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए लिपिक संघ हर दिन अब नित नये तरीकों से अपना विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर बीते 6 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए लिपिक संघ हर दिन अब नित नये तरीकों से अपना विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में शुक्रवार को जगदलपुर के गांधी मैदान में सैकड़ों की संख्या में लिपिक संघ के कर्मचारियों ने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए हवन यज्ञ का आयोजन किया है. साथ ही सरकार से जल्द ही अपनी मांगों को पूरा करने का निवेदन किया है.

वहीं लिपिकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से सरकारी विभागों में सभी कामकाज ठप्प पड़ गए हैं. इधर लिपिक संघ सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए कभी सफाई कर रहा है, तो कभी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च पहुंचकर सरकार के लिए प्रार्थना कर रहा है. ताकि सरकार तक उनकी आवाज पहुंच सके. वहीं लिपिक संघ के पदाधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि अगर सरकार लिपिकों की मांग पूरी नहीं करती है तो बस्तर संभाग में आगामी विधानसभा चुनाव कार्य को भी वे प्रभावित कर सकते हैं.

मामले में हड़ताली लिपिक संघ की कर्मचारी ज्योत्सना ने कहा कि वे रमन सरकार के लिए हवन पूजा कर रहे हैं, ताकि उनके हृदय में लिपिकों के प्रति दया और प्रेम का भाव जागरण हो सके. साथ ही लिपिकों की बेहतरी के लिए आगे कार्य करें.

वहीं लिपिक संघ के अध्यक्ष ईश्वर सलाम का कहना है कि पिछले 37 सालों से वे अपनी मांगों को शासन के सामने रख रहे हैं, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्हें महज आश्वासन देकर खानापूर्ति कर दी जाती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2018, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...