लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित बस्तर में देश के हजारों कलाकार बिखेरेंगे अपना हुनर

Vinod Kushwaha | News18 Chhattisgarh
Updated: January 7, 2019, 5:08 PM IST

1 फरवरी से लेकर 3 फरवरी तक अखिल भारतीय बहुभाषीय नाट्य परब का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में 12 राज्यों की 17 टीम पहुंचेगी और अपने- अपने राज्यों की सांस्कृतिक कला की प्रस्तुति देंगे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में फरवरी में देश भर के हजरों कलाकार जुटेंगे और अपना हुनर पेश करेंगे. 1 फरवरी से लेकर 3 फरवरी तक अखिल भारतीय बहुभाषीय नाट्य परब का आयोजन बस्तर हाई स्कूल में किया जाएगा. आयोजन की तैयारियों को लेकर संस्था के पदाधिकारी जुट गए है. अभियान संस्था द्वारा हर दो साल में किया जाने वाला नाट्य परब इस बार भी धूमधाम से किया जाएगा. अभियान संस्था के महासचिव व पदाधिकारियो ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बस्तर में होने वाले नाटय परब कार्यक्रम में 12 राज्यों की 17 टीम पहुंचेगी और अपने- अपने राज्यों की सांस्कृतिक कला को बिखरेंगे.

 

अभियान संस्था के महासचिव सत्यजीत भट्टाचार्य ने कहा कि जगदलपुर शहर में एक नाट्य जुलुस निकाला जाएगा. इस जुलूस में सभी राज्यों के कलाकर मौजूद रहेंगे. बाल थियेटर सेमिनार भी रखा जाएगा. इसके अलावा सभी राज्यों के कलाकर 1 फरवरी से 3 फरवरी तक अपनी मनमोहक प्रस्तुति देंगे. बस्तर पहुंचने वाले राज्यों में असम, मणीपुर, गुजरात, ओड़िशा, तेलगांना, आंध्रप्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के कलाकार बस्तर में अपनी बोली-भाषा से नाट्य परब में प्रस्तुति देगें. अभियान संस्था के महासचिव ने कहा कि चूंकि बस्तर की पहचान अन्य राज्यों में कुछ अलग है. कलाकार यहां आने से डरते है. लेकिन बस्तर में सभी राज्यों के कलाकारों ने आने की सहमति दे दी है. वे सभी पर्यटक दूत बनकर अपने राज्यों में लौटेंगे.

 

ये भी पढ़ें:

बिरहोर जनजाति के उत्थान के लिए इस इंसान ने नंगे पांव जुगार दी पूरी जिंदगी 

CD कांड: सस्पेंस, कॉट्रोवर्सी, ड्रामा, इमोशन से भरी सेक्स सीडी में पिक्चर अभी बाकी है..
Loading...

विधानसभा सत्र: अभिभाषण के बाद सदन स्थगित, कल होगी अनुपूरक बजट पर चर्चा 

रायपुर: 8 और 9 जनवरी को मजदूर-किसान संगठन का राष्ट्रव्यापी आन्दोलन
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...