होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /बस्‍तर संभाग में पापा राव की सहयोगी सहित मारे गए दो नक्‍सली

बस्‍तर संभाग में पापा राव की सहयोगी सहित मारे गए दो नक्‍सली

मीडिया से चर्चा करते हुए बस्‍तर आईजी विवेकानंद सिन्‍हा.

मीडिया से चर्चा करते हुए बस्‍तर आईजी विवेकानंद सिन्‍हा.

शुक्रवार को बस्तर संभाग के बीजापुर और सुकमा जिले में सुरक्षा बलों को हुए मामूली नुकसान के बीच दो माओवादियों को ढेर कर द ...अधिक पढ़ें

    छत्‍तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सुरक्षा बलों को माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों में लगातार कामयाबी मिल रही है. बदली हुई रणनीति के तहत सुरक्षाबल अब माओवादियों के कोर एरिया में ऑपरेशन कर रहे हैं. ऐसा ही शुक्रवार को बस्तर के बीजापुर और सुकमा जिले इलाके में हुआ, जहां सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो माओवादियों को ढेर कर दिया.

    बस्तर रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने आईजी कार्यालय, जगदलपुर में शुक्रवार शाम मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कि बीजापुर के पामेड इलाके में माओवादियों के सुरक्षित गढ़ जारपल्ली और यमपुर क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक बड़ा ऑपरेशन चलाया. इसमें डीएफ और एसटीएफ के जवान थे.

    आईजी के मुताबिक पामेड इलाके में माओवादियों के कोर एरिया में सुरक्षा बलों ने पहली बार ये ऑपरेशन लांच किया. इस आपरेशन में माओवादी और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर हुई है. मारी गई महिला नक्सली की पहचान पामेड एरिया कमेटी की सदस्य कोसी सोडी के रूप में हुई है.

    आईजी के मुताबिक पामेड इलाके में हुई ये मुठभेड़ काफी तगड़ी थी. दो बार अलग-अलग दिशाओं से सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन चलाया. बताया जा रहा है कि मारी गई महिला नक्सली पापा राव की सहयोगी और उसकी पुरानी गनमेन रही है. ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि इस मुठभेड में पापा राव की भी मौजूदगी रही होगी.

    उधर सुकमा जिले के गोगुडा मुडोपारा फुलबगडी थाना क्षेत्र में डीआरजी के जवानों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से लगाए गए आईडी में ब्लास्ट करने के बाद सुरक्षा बलों पर हमला माओवादियों ने हमला बोल दिया. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक माओवादी मारा गया. मारे गए माओवादी के पास से एक 12 बोर की बदूंक भी जब्‍त की गई है.

    आईजी के मुताबिक आईईडी ब्लास्ट के दौरान डीआरजी के तीन जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें हेलीकाप्टर की मदद से इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है. मुठभेड़ में जो माओवादी मारा गया है, वह माओवादियों की प्लाटून नंबर 29 का सदस्य है और उसका नाम पोडियामी बताया जा रहा है. अभी पुलिस इस बात की जानकारी पता कर रही है कि मारे गए माओवादी पर कितने का इनाम घोषित था.

    Tags: Encounter in sukma

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें