Home /News /chhattisgarh /

सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, इस साल अब तक 99 माओवादी मारे गए

सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, इस साल अब तक 99 माओवादी मारे गए

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में पुलिस ने मंगलवार को दो नक्सलियों को मार गिराया. इसके साथ ही इस साल बस्तर में हुई मुठभेड़ों में मरने वाले माओवादियों की संख्या 99 हो गई है.

  • Agencies
  • Last Updated :
    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में पुलिस ने मंगलवार को दो नक्सलियों को मार गिराया. इसके साथ ही इस साल बस्तर में हुई मुठभेड़ों में मरने वाले माओवादियों की संख्या 99 हो गई है.

    सुकमा के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह फुलबागदी थाना क्षेत्र के घने जंगलों में हुई. उस समय सुरक्षा बलों की एक ज्वाइंट टीम नक्सल विरोधी अभियान पर गई हुई थी. उन्होंने कहा कि जिला रिजर्व ग्रुप (डीआरजी), छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) और स्थानीय पुलिस की ज्वाइंट टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर यहां से लगभग 450 किलोमीटर दूर स्थित फुलबागदी के आंतरिक इलाकों में अभियान शुरू किया था.

    पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नक्सलियों की ओर से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाए जाने के बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. यह मुठभेड़ पुलिस थाने से लगभग आठ किलोमीटर दूर हुई. नक्सली घने जंगलों की ओट में जल्दी ही भाग निकलने में कामयाब हो गए.

    उन्होंने कहा कि इलाके की तलाशी के दौरान, दो पुरुष नक्सलियों के शव और दो बंदूकें मौके से बरामद की गईं. हालांकि, फिलहाल मारे गए नक्सलियों के शवों की पहचान नहीं हो सकी है.

    गौरतलब है कि सोमवार को बस्तर संभाग के दो अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया था.

     

    Tags: Sukma news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर