पंचायत चुनाव में अनोखा मामला: दोनों सरपंच पद प्रत्याशी को मिले बराबर वोट, अब ऐसे होगा फैसला

पंचायत चुनाव 2020.
पंचायत चुनाव 2020.

बताया जा रहा है कि एसडीएम ने दोनों प्रत्याशियों को स्ट्रॉग रूम तलब किया है. जल्द सरपंच पद पर फैसला आ सकता है.

  • Share this:
बस्तर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2020) में एक बेहद रोचक मामला सामने आया है. दरअसल, बस्तर (Bastar) विकासखंड के सितला वंड में सरपंच पद के उम्मीदवार का फैसला नहीं हो पाया है. दोनों प्रत्याशियों की बीच मुकाबला टाई हो गया है यानी की दोनों को बराबर वोट मिल हैं. अब जीत का फैसला लॉटरी (Lottery) के जरिए किया जाएगा. बताया जा रहा है कि एसडीएम ने दोनों प्रत्याशियों को स्ट्रॉग रूम तलब किया है. जल्द सरपंच पद पर फैसला आ सकता है.

ऐसे फंसा मामला

दरअसल, बस्तर विकासखण्ड में शुक्रवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग हुई. वोटिंग के बाद मतों की गणना की गई. बताया जा रहा है कि मतों की गणना के बाद भाजपा समर्थित उम्मीदवार जमवती को 192 वोट मिले. तो वहीं कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी चित्तेश्वरी मौर्य को भी काउंटिंग के बाद 192 वोट मिले. दोनों प्रत्याशियों के बीच मुकाबला टाई हो गया. इसके बाद एसडीएम दीप्ति गौते और तहसीलदार कमल किशोर साहू ने दोनों प्रत्याशियों को स्ट्रॉग रूम तलब किया. अब लॉटरी के जरिए सरपंच पद का फैसला किया जाएगा.



छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव 2020.

 

यहां भी कुछ ऐसा ही मामला

लोहंडीगुड़ा ब्लॉक में भी पंच पद पर फैसला नहीं हो पाया है. पंच पद के दोनों प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले. यहां पहले चरण में मतदान हुआ था. फैसला करने के लिए प्रशासन की टीम प्रत्याशी के घर तक गई, लेकिन उसके घर में ताला लगा हुआ था. प्रशासन की टीम उसके घर का चक्कर लगाती रही. मालूम हो कि, शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हुआ.  प्रदेश 21 जिलों के 36 विकासखंडों की 2505 पंचायतों में मतदान हुआ. पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के 23013 पदों के लिए वोटिंग की गई.

 

 

ये भी पढ़ें: 

 मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, घर से निकालकर रेत दिया गला 

 

VIDEO: नागरिकता कानून पर CM भूपेश बघेल के तीखे तेवर, दिया ये बड़ा बयान

 

अपहरण के दिन ही हो गई थी 9 साल के डोनेश की हत्या, कचरे में दफनाई थी लाश 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज