किसानों की रिहाई नहीं हुई तो जगदलपुर में भूख हड़ताल करेंगे ग्रामीण

जगदलपुर में निकाले गए पैदन मार्च में काफी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए और किसानों को रिहा करने की मांग की.

News18 Chhattisgarh
Updated: May 15, 2019, 5:25 PM IST
किसानों की रिहाई नहीं हुई तो जगदलपुर में भूख हड़ताल करेंगे ग्रामीण
जगदलपुर में किसानों ने निकाली पैदल रैली.
News18 Chhattisgarh
Updated: May 15, 2019, 5:25 PM IST
छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में बुधवार को ग्रामीणों ने पैदल मार्च निकाला. ग्रामीणों ने जेल में बंद दो किसानों को रिहा करने की मांग की. ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से इस मामले में सज्ञान लेने की मांग की है साथ ही किसानों के रिहा करने की भी गुहार लगाई है. बताया जा रहा है कि बस्तर से किसानों ने पैदल मार्च निकाला है. पैदल मार्च निकालकर ग्रामीणों ने सरकार को चेतावनी भी दी है. किसानों की रिहाई नहीं होने पर जगदलपुर में भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है. इस पैदन मार्च में काफी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए और किसानों को रिहा करने का नारा भी लगाया.

क्या है पूरा मामला:

कर्ज के चलते किसानों को जेल की सजा होने की शिकायत बस्तर ब्लॉक के दो किसानों के परिवार ने जगदलपुर कलेक्ट्रेट पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी. जानकारी के मुताबिक पीड़ित किसानों को एजेंटों द्वारा खेत में ड्रिप कराने के नाम से बैंक से लोन दिलवा दिया गया था. पर अशिक्षित किसानों को ये नहीं मालूम था कि उन्हे फंसाया जा रहा है. 40 हजार हाथ में देकर उन्हे 4 लाख रुपए का कर्जदार बनाया गया. वहीं एक किसान को तो मात्र 60 हजार देकर 10 लाख का कर्जदार बना दिया गया. बैंक से लगातार किसानों को लोन अदा करने के लिए नोटिस दिया गया लेकिन किसानों को जब पता चला की उनका कर्ज लाखों में है तो उनके होश उड़ गए. उसके बाद बैंक द्वारा चेक बाउंस को लेकर उन्हे पेशी में बुलाया गया और उन्हे जेल भेज दिया गया. इस बात की जानकारी लगने के बाद पीड़ित किसानों के परिवार ने बस्तर कलेक्टर से किसानों की रिहाई की गुहार लगाई थी.

ये भी पढ़ें:

दंतेवाड़ा में नक्सली साजिश नाकाम, 5 किलो का IED जवानों ने किया डिफ्यूज 

संगीन वारदातों में शामिल इनामी नक्सली ने दंतेवाड़ा में किया सरेंडर 

जगदलपुर से अगवा बच्चे पर दो महिलाओं का दावा, DNA टेस्ट कराने की तैयारी में पुलिस 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बस्तर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 15, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...